किताबों की जगह छात्र के बैग से निकला कुछ ऐसा, स्कूल में मचा हड़कंप

स्कूलों में छात्रों के बैग में किताबों की जगह तमंचे मिल रहे हैं। स्कूली छात्र पढ़ने की बजाए तमंचों से खेल रहे हैं।मेरठ के सदर थाना क्षेत्र के एक स्कूल में ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां 11वीं के छात्र के बैग में तमंचा मिलने से हडकंप मच गया। पुलिस ने तमंचे को अपने कब्जे में लिया है। वहीं छात्र को पुलिस थाने में अपने साथ लाई है।

Update: 2017-10-06 13:06 GMT
किताबों की जगह छात्र के बैग से निकला कुछ ऐसा, स्कूल में मचा हड़कंप

मेरठ: स्कूलों में छात्रों के बैग में किताबों की जगह तमंचे मिल रहे हैं। स्कूली छात्र पढ़ने की बजाए तमंचों से खेल रहे हैं।मेरठ के सदर थाना क्षेत्र के एक स्कूल में ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां 11वीं के छात्र के बैग में तमंचा मिलने से स्कूल में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तमंचे को अपने कब्जे में लिया है। वहीं छात्र को पुलिस थाने में अपने साथ लाई है।

क्या है पूरा मामला?

-शहर के एक इंटर कॉलेज में कक्षा ग्यारहवीं में पढ़ने वाले छात्र के बैग से तमंचा निकला है। खुलासा तब हुआ जब छात्र अपने साथी छात्रों को बैग से तमंचा निकाल कर दिख रहा था।

-छात्र पर तमंचा होने की खबर से स्कूल में हड़कंप मच गया। स्कूल के एक शिक्षक ने छात्र को पकड़कर उसके बैग की तलाशी ली तो बैग से तमंचा निकला।

-सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस छात्र को अपने साथ थाने में ले आई। पूछताछ में उसने बताया कि तमंचा उसके साथ पढ़ने वाले एक अन्य छात्र ने उसे दिया था।

-पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल की। स्कूल के अवकाश के बाद छात्र को लेकर स्कूल में चैक कराया। लेकिन तमंचा देने वाला छात्र नहीं मिला।

-पुलिस ने छात्र के परिजनों को थाने में बुलवाया। इसके बाद छात्र के भविष्य को नजर में रखते हुए उसे छोड़ दिया गया। छात्र को परिजनों के साथ भेज दिया गया।

-बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन स्कूल में तमंचा लेकर आने वाले छात्र के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही है।

छात्र ने लहराया था तमंचा

बीते दिनों मेरठ के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एनएएस डिग्री कॉलेज में छात्रों के दो गुट आमने-सामने आ गए थे। छात्र ने बैग से तमंचा निकालकर लहराया था। पूछताछ के दौरान छात्र ने बताया था कि एडमिशन को लेकर झगड़ा हुआ था। यह नजारा मोबाइल में कैद हो गया था। छात्र हाथ में तमंचा लेकर दूसरे युवक के पीछे उसको मारने की नियत से दौड़ा भी था। उसने सड़क पर खुलेआम तमंचे में गोली डालकर लोड भी की थी। अगर मौके से दूसरे गुट का छात्र भागता नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

Similar News