कांवड़ियों के प्रति मधुर व्यवहार अपनाएं, आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने दी नसीहत

Meerut News: पुलिस लाइन सभागार में कांवड़ यात्रा को सकुशल व शांतिपूर्वक संपन्न कराये जाने के लिए संबंधित समस्त अधिकारियों के साथ बैठक में आयुक्त ने कहा कि समस्त अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करें।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-25 12:11 GMT

आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने कांवड़ यात्रा को लेकर दी नसीहत (न्यूजट्रैक)

Meerut News: आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ सेल्वा कुमारी जे. ने पुलिस अधिकारियों से कावंडियों के साथ मधुर व्यवहार अपनाने को कहा है। पुलिस लाइन सभागार में कांवड़ यात्रा को सकुशल व शांतिपूर्वक संपन्न कराये जाने के लिए संबंधित समस्त अधिकारियों के साथ बैठक में आयुक्त ने कहा कि समस्त अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उन्हांने कहा कि एक ही सैक्टर में कार्य करने वाले अधिकारी एक-दूसरे के संपर्क में रहे। अधिकारी ससमय डयूटी पर पहुंचे व अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहे। उन्होने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि कांवडिये अपने निर्धारित रूट से ही जाये तथा पुलिस अधिकारी कावंडियो के साथ मधुर व्यवहार रखे।

उन्होंने कहा कि कांवड यात्रा मार्ग की शेष कमियों को जल्द से जल्द दूर किया जाये तथा डीजे की ऊंचाई व उसकी आवाज पर निगरानी रखी जाये। उन्होने कहा कि कांवड यात्रा के दौरान स्वास्थ्य सेवा अति महत्वपूर्ण है यदि किसी स्थान पर अतिरिक्त मेडिकल कैम्प की आवश्यकता हो तो संबंधित अधिकारी को अवगत करा दें ताकि आवश्यकतानुसार कार्यवाही की जा सके। आईजी नचिकेता झा ने कहा कि कांवड यात्रा के दौरान हर कर्मचारी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए समस्त अधिकारी व कर्मचारी ससमय अपनी डयूटी पर पहुंचे।

उन्होंने कहा कि कांवड यात्रा के दौरान यातायात प्रबंधन महत्वपूर्ण होता है। कोई कावंडिया गलत दिशा में न चले तथा उनके वाहनो की गति नियंत्रित हो। आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियो के मध्य समन्वय आवश्यक है। यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि कांवड यात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा बिल्कुल न हो और न ही डूबने से किसी कांवडिये की मृत्यु हो। उन्हांने कहा कि समस्त अधिकारी स्वास्थ्य शिविरो की सूची प्राप्त कर लें। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रो का चिन्हांकन कर लिया जाये तथा छोटी से छोटी घटना होने पर तत्काल कार्यवाही की जाये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी विपिन ताडा, सीडीओ नूपुर गोयल, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एसपी देहात कमलेश बहादुर, एसपी ट्रैफिक राघवेन्द्र मिश्रा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News