Meerut News: मेरठः प्राचीन मंदिर से चोरी हुई अष्टधातु की मूर्ति बरामद, लाखों में कीमत

Meerut News: उत्तर प्रदेश मेरठ शहर में पुलिस ने प्राचीन मंदिर से चोरी हुई अष्टधातु की एक बेशकीमती मूर्ति बरामद की है। साथ ही पुलिस ने मूर्ति चोरी करने वाले चोर भी गिरफ्तार किया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-14 10:26 GMT

मेरठः प्राचीन मंदिर से चोरी हुई अष्टधातु की मूर्ति बरामद, लाखों में कीमत: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश मेरठ शहर में पुलिस ने प्राचीन मंदिर से चोरी हुई अष्टधातु की एक बेशकीमती मूर्ति बरामद की है। साथ ही पुलिस ने मूर्ति चोरी करने वाले चोर भी गिरफ्तार किया है। दरअसल, सिविल लाइन थाना क्षेत्र में स्थित बगलामुखी मंदिर एक व्यक्ति पूजा करने के बहाने पहुंचा था। इस दौरान मंदिर में रखी दुर्गा मां की अष्टधातु की मूर्ति पर हाथ साफ कर फरार हो गया। मंदिर के पुजारी ने अगले दिन जब पूजा करने पहुंचे तो घटना का पता लगा। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस द्वारा मंदिर के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। फुटेज में चोर को मूर्ति लेकर फरार होते हुए देखा गया।

चोर मूर्ति के साथ गिरफ्तार

घटना क्योंकि शहर के वीआईपी कहे जाने वाले सिविल लाइन क्षेत्र में हुई थी। इसलिए पुलिस सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे थे। यही वजह रही कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चोर को चोरी की गई मूर्ति के साथ गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया।

घटनास्थल क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिषेक तिवारी ने पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के बंगलामुखी माता मंदिर से एक चोर पूजा करने के बहाने मंदिर में पहुंचा और थोड़ी ही देर में देवी माता की लाखो रुपये कीमत की अष्टधातु की मूर्ति चुराकर फरार हो गया। हालांकि ये वारदात सीसीटीवी में कैद हो गया।

मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु

इस मामले में पुलिस ने मंदिर के पुजारी गोपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसमें एक युवक मूर्ति उठाकर ले जाता दिखाई दे रहा है। इस युवक को जिसका नाम शोभित पुत्र अशोक निवासी थाना नौचंदी क्षेत्र है शिनाख्त के बाद आज गिरफ्तार कर मूर्ति को बरामद कर लिया गया है।

घटना की सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एक व्यक्ति मंदिर में पहुंचकर पहले पूजा करता है। इसके बाद धीरे से अष्टधातु मूर्ति को उठाता है अपने जैकेट के अंदर छुपाकर चला जाता है।

Tags:    

Similar News