Meerut News: BKU का धरना तीसरे दिन भी जारी, बोले किसान नेता- मांगे मनवाए बिना जाने वाले नहीं

गन्ना समिति चुनाव में कथित अनियमितताओं को लेकर भाकियू नेताओं के नेतृत्व में परतापुर थाना परिसर में बैठे किसान अपनी मांगें पूरी हुए बिना अपना धरना खत्म करने को तैयार नहीं हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-29 14:56 IST

BKU का धरना तीसरे दिन भी जारी (newstrack)

Meerut News: गन्ना समिति के चुनाव में कथित गड़बड़ी को लेकर मेरठ के थाना परतापुर परिसर में भाकियू नेताओं की अगुवाई में डटे किसान अपनी मांगे मनवाए बिना धरना समाप्त करने को तैयार नहीं है। धरने के तीसरे दिन भी बाबा विजयपाल घोपला पर आमरण अनशन पर रहे। भाकियू प्रवक्ता के अनुसार आज उनकी हालत कुछ गिरावट में रही। बाबा विजयपाल घोपला ने समस्या का निदान न होने तक भूख हड़ताल आमरण अनशन जारी रखने का आव्हान किया। भाकियू प्रवक्ता के अनुसार शाम पांच बजे भाकियू कार्यसमिति की बैठक होगी,जिसमें आंदोलन को लेकर आगामी निर्णय लिए जायेंगे।

कार्रवाई नहीं की गई तो फिर भाकियू कार्यसमिति की होगी बैठक

इस बीच आज भाकियू संगठन कार्यसमिति की बैठक के बाद भाकियू की तरफ से चुनाव अधिकारी एवं सचिव गन्ना समिति के खिलाफ गन्ना समिति के चुनाव में धांधली को लेकर एक तहरीर अपर जिलाधिकारी शहर बृजेश सिंह एवं थाना अध्यक्ष परतापुर को दी गई। तहरीर के अनुसार चुनाव अधिकारी एवम सचिव गन्ना समिति द्वारा जालसाजी, अवैध तरीके से चुनाव को दूषित किया गया और भ्रष्टाचार के तहत बिना मतदाता के डेलीगेट का नामांकन दाखिल कर निर्विरोध डेलीगेट चुन लिए गए। भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आज शाम पांच बजे तक मुकदमा दर्ज कर यदि कार्रवाई नहीं की गई तो फिर शाम पांच बजे भाकियू कार्यसमिति की बैठक होगी,जिसमें आंदोलन को लेकर आगामी निर्णय लिए जायेंगे।

किसानों का प्रदर्शन

इसके अलावा भाकियू ने थाना परतापुर परिसर में फरियादियों के बैठने की जगह नहीं होने पर क्षेत्रवासियों के सहयोग से थाना परिसर में एक टीन शेड बनवाने का प्रस्ताव प्रशासन को दिया और जल्द जगह चिन्हित करने की मांग की। ताकि जिससे फरियादियों के बैठने की उचित व्यवस्था की जा सके। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने समस्या के समाधान तक आंदोलन जारी रखने एवं समय- समय पर आंदोलन को तेज करने के साथ ही हर कुरबानी के लिए संगठन कार्यकर्ताओं और किसानों से तैयार रहने को कहा।


प्रदर्शन करते किसान 

किसान नेता ने प्रशासन से जल्द तहरीर पर मुकदमा करने और जल्द चुनाव संबंधी प्रक्रिया का समाधान की मांग की। जिससे समाज में शांति बनी रहे एवं सभी का लोकतंत्र संविधान पर सभी की आस्था बनी रहे।कार्यसमिति की बैठक में सनी प्रधान, हर्ष चहल, अजय नेहरा, बबलू सिसौला, लोकेश, विपिन, देशपाल, कर्ष्णपाल,वीरेंद्र, वीरसिंह, शशांक, जितेंद्र, योगेंद्र, डीके, सत्येंद्र, बृजेश, प्रमोद , बबलू गुर्जर, सतीश शर्मा, हरिओम शर्मा , हरेंद्र आदि भी मौजूद रहें।

Tags:    

Similar News