श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन मेरठ को राममय बनाने की तैयारी, प्रतिष्ठानों-कारखानों को लाइटों से सजाने का आह्वान

Meerut News: अयोध्या धाम में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर मेरठ में भी अलग-अलग प्रकार की तैयारी देखने को मिल रही है। मेरठ में व्यापारियों द्वारा बाजारों को भव्य रूप से सजाने की तैयारी है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-08 16:56 GMT

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के सदस्य (Social Media)  

Meerut News: अयोध्या धाम में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर मेरठ में भी अलग-अलग प्रकार की तैयारी देखने को मिल रही है। मेरठ में व्यापारियों द्वारा बाजारों को भव्य रूप से सजाने की तैयारी है।

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने सोमवार को कसेरु बाजार में व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से 500 साल का सपना पूरा हो रहा है। 22 जनवरी का दिन देश के लिए ऐतिहासिक दिन होगा। इसके लिए हर भारतीय उत्साहित है और पूरा देश राममय हो गया हैं। विनीत शारदा ने कहा कि 22 जनवरी को सभी लोग अयोध्या नहीं जा सकते है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उस दिन लोग अपने घर में रहकर दीपक जलाए। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा दीपावली से कम नहीं है। उन्होंने व्यापारियों से आवाह्न करते हुए कहा कि श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन व्यापारी अपने घर, प्रतिष्ठानों और कारखानों को रंग बिरंगी लाइटों से सजाए। शाम को दीपक जलाकर खुशियां मनाएं।

बीजेपी सरकार ने निभाया वादा 

उन्होंने कहा कि, 'केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने देश की जनता से श्रीराम मंदिर अयोध्या में बनाने का वादा किया था, आज भाजपा सरकार का वादा पूरा हो रहा है। हम सौभाग्यशाली है कि अपनी आंखों से श्रीराम के मंदिर का निर्माण होते देख रहे है। उन्होंने कहा कि हर सनातनी के दिन में राम रोम-रोम में है, राम हमारे अराध्य है। इसके बाद विनीत शारदा ने बाबूगढ़ नगर पंचायत में कटार सिंह के निवास पर लोगों से वार्ता की। उन्हें केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी देकर 22 जनवरी को दीपावली मनाने का आवाह्न किया।'

नमो एप कैंप का किया शुभारंभ

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा ने कसेरठ बाजार में नमो एप के कैंप का फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने व्यापारियों के मोबाइल फोन में नमो एप डाउनलोड कराया। उन्होंने व्यापारियों से दूसरे लोगों के मोबाइल फोन में भी नमो एप अपलोड करने की अपील की।

इस मौके पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक विनोद गुप्ता, जिला सह संयोजक दीपांशु गर्ग, योगेन्द्र अग्रवाल, विकास जैन, संभव अग्रवाल, राकेश जैन, गोपाल अग्रवाल, शिवदत्त शर्मा, विनोद वर्मा, पुलकित जैन आदि शामिल रहे।

Tags:    

Similar News