Meerut News: पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की बढ़ी मुश्किलें, शासन से चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति भी मिली

Meerut News: डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम की इनामी घोषणा के मामले में नई केस डायरी पूरी हो गई, जिसे शासन को भेजा गया और शासन से इस पर चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति भी मिल गई है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-09-24 18:00 IST

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की बढ़ी मुश्किलें, शासन से चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति भी मिली: Photo-Newstrack

Meerut News: हाल ही में नौ माह बाद गैंगस्टर के मामले में जमानत पर जेल से बाहर आए उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके द्वारा डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने पर की गई इनामी घोषणा वाले प्रकरण की नई केस डायरी पूरी हो गई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली अमित कुमार राय ने इसकी पुष्टि करते हुए आज बताया कि हाजी याकूब कुरैशी के डेनमार्क प्रकरण से जुड़ी केस डायरी गायब होने के बाद नए सिरे से तैयार की जा रही थी जो तैयार हो गई थी, जिसे शासन को भेजा गया था। शासन से चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति मिल गई है। जल्दी ही चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।

बता दें कि हाजी याकूब कुरैशी ने 17 फरवरी, 2006 को फैज-ए-आम इंटर कॉलेज की सभा में डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम कर लाने वाले को 51 करोड़ के इनाम की घोषणा की थी।

पुलिस ने एक बार फिर केस डायरी तैयार कर शासन से अनुमति मांगी

इस बयान का भाजपा नेता और श्रम कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सुनील भराला ने विरोध किया और आठ अगस्त 2007 को देहली गेट थाने में आईपीसी की धारा 108, 116, 120बी, 153ए, 153बी, 505 और 7 धर्मस्थल दुरुपयोग के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए शासन से अनुमति मांगी थी। बाद में शासन को भेजी केस डायरी गुम हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने एक बार फिर केस डायरी तैयार कर शासन से अनुमति मांगी।

सूत्रों के मुताबिक नई केस डायरी तैयार करने में उन विवेचकों को लगाया जो पूर्व में यह भूमिका निभा चुके थे। नई केस डायरी तैयार कराने में करीब एक साल का समय लग गया। पिछले दिनों शासन को केस डायरी भेजकर चार्जशीट दाखिल किए जाने की अनुमति मांगी गई। पुलिस शासन की अनुमति के इंतजार में थी। अब शासन से अनुमति मिल गई है तो जल्द ही चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

Tags:    

Similar News