Meerut News: हस्तिनापुर खादर में बाढ़ का संकट गहराया, डीएम ने किया दौरा

Meerut News: जिलाधिकारी द्वारा मवाना क्षेत्र के कावड़ मार्ग का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निर्देशित किया गया कि अधिकारी अपने क्षेत्र का भ्रमण करते हुए कावड़ मार्ग पर पाई जाने वाली कमियों को दुरुस्त करें।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-13 13:51 GMT

Meerut News (Pic: Newstrack)

Meerut News: हस्तिनापुर के खादर क्षेत्र में बाढ़ का संकट गहराने से जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। आज जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा हस्तिनापुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने तथा बाढ़ प्रबंधन के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने हस्तिनापुर से रामराज तक नहर पटरी का भी निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी द्वारा मवाना क्षेत्र के कावड़ मार्ग का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निर्देशित किया गया कि अधिकारी अपने क्षेत्र का भ्रमण करते हुए कावड़ मार्ग पर पाई जाने वाली कमियों को दुरुस्त करें। कावड़ मार्ग पर साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। इस अवसर पर एसएसपी विपिन टाडा,उप जिलाधिकारी मवाना अंकित कुमार व संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

बता दें कि पिछले दिनों क्षेत्र के विधायक एवं जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक बाढ़ प्रभावित भीकुंड, सिरजेपुर, कुन्हैडा, रटौरा, हादीपुर गांवड़ी आदि का दौरा कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ से किसी भी प्रकार की जन-धन अथवा पशु हानि नहीं होनी चाहिए। समय के रहते सभी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया जाए। उनके जीवन यापन के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएं। सभी अधिकारी 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहे। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बांध के सुरक्षा को लेकर किए गए उपायों की जानकारी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गौरतलब है कि हस्तिनापुर से चेतावाला घाट होते हुए चाँदपुर (बिजनौर) को जाने वाला मार्ग क्षतिग्रस्त होने एवं गंगा नदी के तीव्र जल प्रवाह से बाधित होने के कारण बंद है। हस्तिनापुर से चाँदपुर (बिजनौर) जाने वाले यातायात को गणेशपुर-बहसूमा-मीरापुर से होकर डायवर्ट किया गया है। साथ ही चाँदपुर (बिजनौर) से हस्तिनापुर जाने वाले यातायात को मीरापुर-बहसूमा-गणेशपुर होकर डायवर्ट किया गया है। स्थानीय प्रशासन द्वारा आम जनता से अपील की गई है कि सुरक्षित यातायात की दृष्टि से उपरोक्त बाधित मार्ग पर यात्रा कदापि न की जाये।

Tags:    

Similar News