Meerut News: सांसद डॉक्टर राजकुमार सांगवान बोले-ज्ञान से बड़ा कोई हथियार नहीं

Meerut News: यह बात चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर स्थित अटल सभागार में टेबलेट वितरण के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं बागपत लोकसभा के सांसद डॉक्टर राजकुमार सांगवान ने कही।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-11 18:47 IST

Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News:  ज्ञान, मानव जीवन का सबसे महत्वपूर्ण और शक्तिशाली साधन है। यह वह अदृश्य शक्ति है जो न केवल व्यक्ति के जीवन को बदल देती है, बल्कि समाज और दुनिया में भी सकारात्मक परिवर्तन ला सकती है।ज्ञान से बड़ा कोई हथियार नही, ज्ञान न केवल हमें आत्मनिर्भर बनाता है, बल्कि जीवन की चुनौतियों से निपटने के लिए भी सशक्त करता है। चाहे वह सामाजिक सुधार हो, वैज्ञानिक आविष्कार हो, या आध्यात्मिक उन्नति हर क्षेत्र में ज्ञान ने ही मानवता को आगे बढ़ाया है। यह बात चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर स्थित अटल सभागार में टेबलेट वितरण के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं बागपत लोकसभा के सांसद डॉक्टर राजकुमार सांगवान ने कही।


बुधवार को भौतिक विज्ञान विभाग के 5 छात्र, अंग्रेजी विभाग के 7 छात्र तथा समाजशास्त्र विभाग के 24 छात्र व छात्राओं को टेबलेट वितरण कार्यक्रम में बागपत सांसद डॉक्टर राजकुमार सांगवान ने कहा कि सरकार ने यह टैबलेट आपको डिजिटल रूप से मजबूत करने के लिए दिया है यह आपको तय करना है कि इसका प्रयोग कैसे करना है। सरकार का उद्देश्य आपको डिजिटल रूप से सशक्त करना तो है ही साथ ही आपके ज्ञान में वृद्धि हो यह भी एक सोच है।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि सकारात्मक सोच आपके पूरे जीवन को प्रभावित कर सकती है। विश्वविद्यालय में आपके पास बहुत साधन है जिस जिसका उपयोग कर आप अपने जीवन को सफल बना सकते हैं।


अपने लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको मेहनत करनी होगी सरकार द्वारा जो यह टैबलेट फोन आपको दिए गए हैं उसका उपयोग आप अपने ज्ञान में वृद्धि करने के लिए करें अन्य कार्यों के लिए आप सभी के पास फोन उपलब्ध है ही। डिजिटल की दुनिया में रोज नए परिवर्तन होते हैं उसे परिवर्तन को जानने के लिए आप इसका उपयोग करें। समाजशास्त्र विभाग के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर आलोक कुमार ने सभी का स्वागत किया जबकि भौतिक विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अनिल मलिक ने कार्यक्रम की रूपरेखा रखी। अंग्रेजी विभाग के हेड प्रोफेसर रविन्द्र कुमार ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर वीरपाल सिंह प्रोफेसर विजय मलिक प्रोफेसर अनुज कुमार प्रोफेसर प्रदीप चौधरी डॉ योगेंद्र गौतम डॉक्टर अनिल यादव डॉक्टर दीपेंद्र चौधरी डॉक्टर अरविंद सिरोही प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News