Meerut News: मेरठ में मूक बधिर बच्चों के लिए हुआ आयोजन, चिकित्सकों ने नियमित थैरेपी करने हेतु किया प्रोत्साहित

Meerut News: कायर्क्रम में लोकप्रिय अस्पताल के निदेशक डा. रोहित रविन्द्र ने अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने सभी बच्चों का उत्साहवधर्न करते हुए उन्हें सम्मानित किया इसके साथ ही नियमित थैरेपी करने हेतु भी प्रोत्साहित किया।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-20 20:20 IST

Meerut News

Meerut News: शहर के लोकप्रिय अस्पताल में आज मूक बधिर बच्चों हेतु काॅक्लियर पद्धति के बारे जागरूकता कायर्क्रम एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया। अस्पताल प्रशासन के अनुसार अस्पताल में 100 से अधिक बच्चों का बोलने व सुनने का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है।

कायर्क्रम में लोकप्रिय अस्पताल के निदेशक डा. रोहित रविन्द्र ने अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने सभी बच्चों का उत्साहवधर्न करते हुए उन्हें सम्मानित किया इसके साथ ही नियमित थैरेपी करने हेतु भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया कि लोकप्रिय अस्पताल द्वारा अभी तक 100 से अधिक बच्चों का बोलने व सुनने का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है।

डॉ अरुण गोयल ने सभी अभिभावकों को कॉक्लियर पद्धति के बारे में तथा इसके फायदे और रख रखाव के बारे में विस्तार से बताया। टीम मेडल इंडिया द्वारा अभिभावकों को स्पीच थैरपी के फायदे के बारे में विस्तारपूवर्क समझाया गया। इन सभी बच्चों की स्पीच थैरपी लोकप्रिय अस्पताल में राहुल शैलट वरिष्ठ स्पीच थैरेपिस्ट द्वारा की जा रही है। चिकित्सा अधीक्षक डा. सुबीर वाल्टर अब्राहम द्वारा सभी अभिभावको को इस सुविधा का पूरा लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। मुख्य प्रशासनिक अधिकारी डॉ परमजीत ने सभी अभिभावकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कॉक्लियर इम्प्लांट योजना जिसमें राजकीय सरकार द्वारा लोकप्रिय अस्पताल में मुफ्त इलाज कराने की जानकारी दी। इस अवसर पर राहुल शैलट ऑडियोलॉजिस्ट, शलीर्न करकेट्टा स्पीच थेरेपिस्ट आदि सहित मेडल इंडिया कम्पनी की टीम का सहयोग रहा।

Tags:    

Similar News