Meerut News: एसडीएम ऑफिस के बाहर खुद को आग लगाने वाले किसान का पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार

Meerut News: मृतक किसान जगबीर के बड़े बेटे प्रिंस ने जिलाधिकारी दीपक मीणा से मिलकर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-01-07 08:35 GMT

Meerut News (Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में वन विभाग कार्रवाई से नाराज होकर एसडीएम ऑफिस के बाहर खुद को आग लगाने वाले अलीपुर मोरना गांव निवासी किसान जगबीर के शव का आज रविवार को पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। किसान की शव यात्रा में गांव के लोगों के अलावा सपा विधायक अतुल प्रधान भी शामिल रहे। एडीएम (प्रशासन) अमित सिंह ने आज सुबह बताया कि सब कुछ शांतिपूर्वक तरीके से हुआ है। उन्होंने बताया कि मृतक किसान के परिवार को शासन-प्रशासन द्वारा हर संभव आर्थिक मदद दिलाई जा रही है।

जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम को किसान का पोस्टमार्टम कराये जाने के बाद देर रात मृतक किसान जगबीर का शव भारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचा था। शव को गांव के बाहर किसान जूनियर हाईस्कूल में रखा गया था। कुछ लोग रात को ही शव का अंतिम संस्कार कराना चाहते थे। लेकिन, ग्रामीण और परिजनों ने हिंदू रीत- रिवाज के अनुसार, संस्कार करने की बात कहते हुए रात में संस्कार करने से मना कर दिया। जिसके बाद आज सुबह पीड़ित परिजनों द्वारा अंतिम संस्कार किया गया।

मृतक किसान जगबीर के बड़े बेटे प्रिंस ने जिलाधिकारी दीपक मीणा से मिलकर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि कल दोपहर में जगबीर मामले में कोई कार्रवाई न होने पर छोटा बेटा आकाश गांव लगे टावर पर चढ़ गया था। जिसे देखकर ग्रामीण और पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया था। इसके बाद आनन-फानन सैंकड़ों ग्रामीण और पुलिसकर्मी टावर के नीचे पहुंचे, जहां पर उन्होंने आकाश से नीचे उतरने की अपील की। लेकिन वह नहीं उतरा।

इसके बाद राज्यमंत्री दिनेश खटीक गांव में पहुंचे थे और पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद के लिए कुछ रुपये दिए, जिसका आकाश ने विरोध किया। आकाश ने कहा था कि अगर पिता को इंसाफ नहीं मिला तो वह भी आत्महत्या कर लेगा।  

Tags:    

Similar News