Meerut News: नलकूपों की चोरी से किसान परेशान, भारतीय किसान यूनियन ने पुलिस से की शिकायत

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रबंध निदेशक ईशा दुहून से मिलकर उन्हें बिजली संबंधी समस्याओं का ज्ञापन दिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-27 16:42 GMT

नलकूपों की चोरी से किसान परेशान, भारतीय किसान यूनियन ने पुलिस से की शिकायत: Photo- Newstrack

Meerut News: जिले में नलकूपों पर चोरी करने वाले बदमाशों ने तांडव मचा रखा है। नलकूपों पर बढ़ती चोरी को लेकर किसानों में गहरा आक्रोश है। किसानों का कहना है कि शहर से सटे गांव से लेकर देहात तक बदमाश किसानों के नलकूप से मोटर, स्टार्टर और तार चोरी कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के मेरठ जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी की अगुवाई में किसानों के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान से मुलाकात कर नलकूपों पर हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने की मांग की। भारतीय किसान यूनियन नेताओं ने बताया कि परतापुर और रोहटा थाना क्षेत्र में ट्यूबवेल पर आए दिन चोरी हो रही हैं। प्रतिनिधि मंडल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की।


भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रबंध निदेशक ईशा दुहून से मिलकर उन्हें बिजली संबंधी समस्याओं का ज्ञापन दिया। प्रतिनिधि मडल ने ट्यूबवेल पर रात में लाइट जलाने हेतु बिजली की मांग भी की। अपनी इन मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने एक ज्ञापन भी सौंपा।


भारतीय किसान यूनियन नेता अनुराग चौधरी इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ मेरठ तहसील में पहुंचे और तहसीलदार शैलेंद्र प्रताप सिंह से मिलकर उनके कार्यालय में बैठकर तहसील में प्राइवेट कर्मचारियों और लेखपाल द्वारा किसानों का जो शोषण हो रहा उसपर तुरंत रोकथाम की मांग की। किसान नेता ने किसानों के फसल खतोनी सबंधित कार्य मौके पर कराए । भारतीय किसान यूनियन ने जल्द समाधान नहीं होने पर पंचायत की चेतावनी दी है।


जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में हुई बैठकमें भी शामिल हुए। इस बैठक में सिचाई विभाग उपखंड अधिकारी, स्वास्थ विभाग अपर चिकत्सा अधिकारी डॉ रविंद्र सरोहा , जिला गन्ना अधिकारी डॉ दुष्यंत सिंह , जिला पूर्ति अधिकारी विनय कुमार मौजूद थे। बैठक में किसान नेता ने 25 सूत्रीय मांग जिलाधिकारी के समक्ष उठाई और जल्द समाधान की मांग की ओर जल्द समाधान न होने अनिश्चितकालीन धरना देने का आव्हान किया। इस दौरान हर्ष चहल , बबलू , मोनू, ऋषिपाल, वीरेंद्र, मनोज शर्मा, कृष्णपाल, केपी प्रधान, उत्तम, सुरेंद्र, सोनू, नासिर, विपुल, मोहित, अनूप, नरेश, आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News