Meerut News: छात्राओं ने जवानों की कलाई में बांधी रेशम की डोर, बहनों ने देश की रक्षा का मांगा वचन

Meerut News: सभी फौजियों ने अपनी बहनों को सुरक्षा का वचन देते हुए समाज में प्रेम, समर्पण, और सुरक्षा की भावना को मजबूत करने की बात कही।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-08-13 18:03 GMT

छात्राओं ने जवानों की कलाई में बांधी रेशम की डोर: Photo- Newstrack

Meerut News: आज यहां स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के सुभारती मेडिकल कॉलेज की नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन (एनएमओ) की छात्राओं ने सेना के 22 डिवीजन की 9 इंजीनियरिंग रेजिमेंट में कर्नल राजेश त्यागी के नेतृत्व में जाकर फौजी भाईयों को राखी बांधी। इस मौके पर जवानों ने भी खुशी जाहिर की। जवानों ने कहा कि देश की सेवा में घर से बाहर रहकर बहनों का प्यार मिलने से उन्हें भी काफी खुशी महसूस हो रही है।

इस कार्यक्रम के संयोजक भव्या विजिता, प्रागी शर्मा, उमंग बंसल, जितेश घावले, मनी राजवंशी, लक्ष्य कुमार अग्रवाल, अनमोल राम मलिक रहे। कुल 50 छात्राओं ने राखी बांधी। डॉ. वीरोत्तम तोमर अध्यक्ष, एनएमओ, मेरठ प्रांत की भी सहभागिता रही। सुभारती डिफेन्स एकेडमी के निदेशक कर्नल राजेश त्यागी ने बताया कि रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सुभारती मेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने फौजी भाईयों को रक्षा सूत्र बांधकर उनकी रक्षा हेतु कामना की।


भाई-बहन के पवित्र और अटूट प्रेम का प्रतीक है राखी 

उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार भारतीय संस्कृति के महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है। यह त्यौहार भाई-बहन के पवित्र और अटूट प्रेम का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि देश सेवा में घर से दूर डयूटी कर अपना फर्ज निभा रहे फौजियों को सम्मान देते हुए सुभारती मेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने राखी बांध कर उनकी दीर्घायु के लिए कामना की।

उन्होंने बताया कि सभी फौजियों ने अपनी बहनों को सुरक्षा का वचन देते हुए समाज में प्रेम, समर्पण, और सुरक्षा की भावना को मजबूत करने की बात कही। उन्होंने बताया कि सुभारती डिफेंस एकेडमी विद्यार्थियों को देश सेवा से जोड़ने के साथ उन्हें सामाजिक कार्यो के प्रति भी प्रेरित किया जा रहा है।


सैनिकों को राखी बांध कर आने पर कुलपति कार्यालय में उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर कुलपति मेजर जनरल डॉ जी के थपलियाल, सीईओ डॉ शल्या राज, प्रतिकुलपति डॉ हिमांशु ऐरन, लोकप्रिय अस्पताल के निदेशक डॉ रोहित रविन्द्र ने अपनी शुभकामनाएं देकर छात्राओं को देशसेवा हेतु प्रोत्साहित करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया।

Tags:    

Similar News