Meerut News: हिंदू महासभा ने मेवात यात्रा का कार्यक्रम किया स्थगित, हालात को देखते हुए लिया निर्णय

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा ने मेवात के दंगा ग्रस्त क्षेत्रों के भ्रमण का कार्यक्रम स्थागित कर दिया है।

Update: 2023-08-15 17:45 GMT
हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी: Photo- Newstrack

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा ने मेवात के दंगा ग्रस्त क्षेत्रों के भ्रमण का कार्यक्रम स्थागित कर दिया है। हिन्दू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता एवं जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि वहां के हालात को देखते हुए प्रशासन के आग्रह पर ये फैसला लिया गया है और फिलहाल वहां हिंदू महासभा से कोई नहीं जाएगा।

संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने किया था नूंह जाने का ऐलान

इससे पूर्व अखिल भारत हिंदू महासभा, हिंदू डिफेंस लीग, हिंदू सेना, विश्व हिंदू पीठ के पांच व्यक्तियों का प्रतिनिधिमंडल हरियाणा प्रदेश के मेवात जिले के नूंह क्षेत्र के दंगाग्रस्त क्षेत्रों के दौरे पर जाने वाला था। जिसकी महासभा द्वारा घोषणा पहले ही की जा चुकी थी और उसकी पूर्ण तैयारी भी हो चुकी थी। हिंदू महासभा ने बताया कि देर शाम हरियाणा प्रदेश के एसपी मेवात के यहां से एक फोन हिंदू महासभा के बुजुर्ग कार्यकर्ता एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा के पास आया और उन्होंने पंडित अशोक शर्मा जी से निवेदन किया कि अभी इस क्षेत्र के हालात सामान्य नहीं हैं, अतः आपसे निवेदन है कि अभी आप अपने दौरे को रद्द कर दें। जब इस क्षेत्र के हालात सामान्य रूप से बिल्कुल ठीक हो जाएंगे तो हम आपको सूचना देकर अपने स्तर से पूरे क्षेत्र का दौरा करवाएंगे। प्रवक्ता ने बताया कि उनके इस आश्वासन पर पंडित अशोक शर्मा ने उन्हें आश्वस्त और कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया फिलहाल यह दौरा स्थगित करें। आने वाले समय पर हम हरियाणा सरकार के सहयोग से उसे क्षेत्र का दौरा करेंगे।

मेवात और नूंह हिंसा पर हो निर्णायक कार्रवाई

दूसरी तरफ लखनऊ में अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने एक बयान में कहा कि मेवात और नूंह के हालात पाकिस्तान से भी बदतर हैं। खास समुदाय के लोगों का वहां आतंक पूरी तरह फैल चुका है। सरकार को मेवात और नूंह में अवैध रूप् से रह रहे लोगों, वहां के निर्माण कार्यों के कागजों की जांच कर वहां निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए।

Tags:    

Similar News