Meerut News: वकीलों पर लाठीचार्ज से आक्रोशित अधिवक्ता, न्यायिक कार्य से रहे विरत, किया प्रदर्शन

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के वकीलों ने भी हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में आज आईजी कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन कर हंगामा किया।

Update: 2023-08-30 11:45 GMT
वकीलों पर लाठीचार्ज से आक्रोशित अधिवक्ता, किया प्रदर्शन : Photo-Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के वकीलों ने भी हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में आज आईजी कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन कर हंगामा किया। मेरठ बार व जिला बार एसोसिएशन के तत्वाधान में वकील बुधवार को आईजी कर्यालय पर धरने पर बैठ गए और जमकर हंगामा प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

आईजी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

वकीलों ने हापुड़ में लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग का ज्ञापन आईजी को सौंपा। वकील वहां से तभी वापस कचहरी लौटे, जब आईजी ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। वकीलों के पूर्व घोषित कार्यक्रम के मद्देनजर आईजी ऑफिस के बाहर आज सुबह से ही सुरक्षा के लिहाज से पुलिस और क्यूआरटी मौके पर तैनात कर दी गई थी। हालांकि वकीलों के हंगामे के दौरान पुलिस पूरी तरह शांत रही।

वकीलों की बार का चार सदस्यीय दल हापुड़ जाएगा

इससे पहले कचहरी के नानकचंद सभागार में हुई मेरठ बार व जिला बार एसोसिएशन की बैठक में वकीलों ने सर्वसम्मति से आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं होने तक हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया। यह भी निर्णय लिया गया कि दोनों बार का चार सदस्य दल हापुड़ जाकर वहां की बार से मिलेगा और आंदोलन की रणनीति बनाएंगे। कुंवर पाल शर्मा व शिवदत्त जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में बड़ी संख्या में वकील मौजूद रहे। बैठक का संचालन विनोद चौधरी व विमल तोमर ने किया। बैठक उपरान्त वकीलों ने आईजी को ज्ञापन देने पर उनके कार्यालय पर पहुंचे।

‘पुलिस ने झूठे मुकदमे लिखवा दिए’

मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री विनोद कुमार चौधरी व जिला बार एसोसिएशन के महामंत्री विमल कुमार तोमर ने बताया कि हापुड़ जिले में महिला अधिवक्ता प्रियंका त्यागी के विरुद्ध पुलिस ने झूठे मुकदमे लिखवा दिए थे। जिसको समाप्त कराए जाने हेतु हापुड़ बार एसोसिएशन के अधिवक्ता अपनी मांग को लेकर पुलिस प्रशासन के पास बैठे हुए थे। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने वहां पर मौजूद सभी अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज शुरू करा दिया। जिसमें पूर्व अध्यक्ष समेत तमाम अधिवक्ता घायल हुए हैं।

Tags:    

Similar News