Meerut News: ग्रेटर नोएडा में लगे अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले ने मेरठ को दिया 500 करोड़ का कारोबार

Meerut News: यहां दुनिया भर से लगभग 70,000 से ज्यादा खरीदारों के आने की संभावना है। मेले में करीब 2000 उत्पादनों और सेवाओं से संबंधित स्टाल लगाए गए हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-09-25 22:10 IST

Greater Noida International Trade Fair

Meerut News: पड़ोस के ग्रेटर नोएडा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में मेरठ के बल्लों के साथ ही कैंची व अन्य उत्पादों की धूम है। इसी धूम का नतीजा है कि अभी तक मेरठ के कारोबारियों को 500 करोड़ से अधिक के आर्डर मिल चुके हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने एडवांस देकर सामान उनके घर भिजवाने की मांग कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 21 सितंबर से आयोजित इस अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला का आज अंतिम दिन है।

मेरठ के कारोबारियों का कहना है कि चाइना और बिकानो कंपनी के साथ प्रोडक्ट को लेकर डील फाइनल हुई है। लंदन और जापान समेत कई देशो के कारोबारी मेरठ के उत्पादो के सैंपल लेकर गये हैं। इन देशो से जल्दी ही आर्डर मिलने की उम्मीद है। वहीं उपायुक्त उद्योग दीपेन्द्र कुमार का कहना है कि बिरला एयरकॊन को 50 करोड़ का आर्डर मिला है। कुल मिला कर मेले में उम्मीद से कहीं अधिक मेरठ के कारोबारियों को रिस्पांस मिला है। उपायुक्त उद्योग दीपेंद्र कुमार ने बताया कि उनकी टीम भी सक्रिय रूप से मेले में कार्य कर रही है। मेले में स्टाल लगाने वाले व्यापारियों को सरकारी स्तर पर सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

मेरठ की कारोबारी शिप्रा शर्मा ने कहा कि मेले के माध्यम से प्रदेश के हस्तशिल्पियों को एक बड़ा बाजार और नई पहचान मिली है, जिसकी प्रशंसा राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री ने भी की. अरिहंत पॉलीमर के निदेशक पुनीत जैन, वर्षित जैन ने मेले में रबर बैलूंस का स्टॉल लगाया है। गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में प्रदेश भर से करीब 2000 स्टालों पर विभिन्न उद्यमियों ने अपने उत्पादों को प्रदर्शित किया है. इनमें मेरठ के 50 से अधिक कारोबारी शामिल हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश को एक लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था में बदलने के लक्ष्य के तहत मेला आयोजित किया गया है। प्रदर्शनी में 70 देशों से भागीदार शामिल हुए हैं। यहां दुनिया भर से लगभग 70,000 से ज्यादा खरीदारों के आने की संभावना है। मेले में करीब 2000 उत्पादनों और सेवाओं से संबंधित स्टाल लगाए गए हैं।

Tags:    

Similar News