Meerut News: परतापुर थाने में चल रहा भाकियू का धरना स्थागित, डीएम ने दिया आश्वासन

Meerut News: भाकियू नेता ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन और किसानों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए जिलाधिकारी ने एडीएम के नेतृत्व में तीन सदस्य जांच समिति बनाई है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-10 09:50 IST

खत्म हुआ धरना (Pic: Newstrack)

Meerut News: गन्ना समित चुनाव में 102 डेलीगेट प्रत्याशियों के नामाकंन पत्र निरस्त करने के विरोध में परतापुर थाने पर भारतीय किसान यूनियन का 13 दिनों से चला आ रहा धरना 10 दिनों के लिए स्थगित हो गया। यह जानकारी आज भाकियू के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने दी। किसानों का धरना समाप्त होने के बाद जला पुलिस व प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

तीस सदस्यीय जांच समिति गठित

भाकियू नेता ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन और किसानों द्वारा गन्ना समिति के चुनाव में लगाए गए आरोपों की जांच के लिए जिलाधिकारी ने एडीएम के नेतृत्व में तीन सदस्य जांच समिति बनाई है। जिला प्रशासन ने किसानों से 10 दोनों का समय मांगा है। प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ सोमेंद्र तोमर, जिलाधिकारी दीपक मीणा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन ताडा बुधवार देर रात धरना स्थल पर किसानों के बीच पहुंचे। वार्ता के बाद जिलाधिकारी दीपक मीणा ने किसानों के बीच पहुंचकर 10 दिन का समय मांग कर जांच के लिए टीम गठित करने की जानकारी किसानों को दी, जिस पर किसानों ने सहमति जताते हुए प्रशासन को 10 दिन का समय देकर धरने को स्थगित कर दिया।

डीएम ने दिया आश्वासन

इससे पहले डीएम दीपक मीणा और एसएसपी विपिन टाडा ने चिता पर लेटे हुए किसान जलबीर सिंह को सम्मान के साथ उठाया। डीएम ने किसानों को आश्वासन दिया कि किसानों की शिकायत पर निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजने में पूरा सहयोग दिया जाएगा। बता दें कि भाकियू ने अपनी मांगों को लेकर 27 सितम्बर की रात परतापुर थाने में धरना देकर बैठ गए थे। थाने में टेंट लगा था और बाबा दलबीर सिंह अपनी चिता बना कर लेट गए थे। वहीं किसान नेता विजयपाल सिंह घोपला भी आमरण अनशन पर बैठ गए थे। थाने में किसानों के धरने को समाप्त करने के लिए पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अफसर लगातार प्रयासरत थे।   

Tags:    

Similar News