Meerut : मोबाइल चोरी के इंटरनेशनल सिंडिकेट के चार लुटेरे गिरफ्तार, एक करोड़ रुपए मूल्य के मोबाइल बरामद

Meerut Crime News: पुलिस अधीक्षक ने इस कामयाबी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, 'बीते कुछ अर्से से मेरठ में मोबाइल चोरी और लूटे हुए फोन के बारे में कई शिकायतें मिलने पर जिला पुलिस ने आईटी टीम की मदद से मोबाइल फोन का पता लगाया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-11-21 12:21 GMT

मेरठ पुलिस ने चार मोबाइल चोर पकडे (Social Media) 

Meerut Crime News: यूपी की मेरठ पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर एक करोड़ कीमत के कुल 88 मोबाइल/आईपैड व एक स्कूटी बिना नम्बर प्लेट बरामद की है। गिरफ्तार अभियुक्तों के गिरोह का नेटवर्क पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली तथा अन्य राज्यों में फैला है। गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा लूट/चोरी मोबाइलों को अन्य देशों में सप्लाई किया जाता था। मेरठ पुलिस प्रशासन द्वारा अपराधियों को पकड़ने वाली टीम को 25000 रुपए इनाम देने की घोषणा की गई है।

इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक पीयूष कुमार सिंह ने पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, 'बीते कुछ अर्से से मेरठ में मोबाइल चोरी और लूटे हुए फोन के बारे में कई शिकायतें मिलने पर जिला पुलिस ने आईटी टीम की मदद से मोबाइल फोन का पता लगाया। उन्हें बरामद भी किया। मीडिया को संबोधित करते हुए नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जल्द ही फोन मालिकों का पता लगा कर उन्हें उनके मोबाइल वापस किए जाएंगे।'

अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास तेज  

एसपी सिटी ने बताया कि, 'थाना लिसाड़ी गेट के नेतृत्व में मुखबिर द्वारा सूचना के आधार पर मेरठ व देश के विभिन्न राज्यों से लूट, चोरी किये हुए विभिन्न कंपनियों के 87 अदद एप्पल/एंड्रॉयड कंपनी के स्मार्ट फोन, लूट और चोरी के मोबाइल का अंतरराष्ट्रीय मोबाईल सिन्डीकेट चलाने वाले 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम महफूज पुत्र फजलू रहमान, शाकिब पुत्र यामीन, जाहिद पुत्र राजू व जुहब पुत्र इकबाल हैं। उन्होंने बताया कि, पूछताछ में अभियुक्तों ने अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम भी बताए हैं,जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की टीमों को लगाया गया है।'

अन्य देशों में सप्लाई होती है मोबाइल 

एसपी सिटी के अनुसार, 'गिरफ्तार अपराधियों का संगठित गिरोह है जिसका सरगना महफूज है जो पूर्व में शरद गोस्वामी गैंग का सक्रिय सदस्य है और शरद गोस्वामी के साथ जेल गया था। गिरोह के सदस्यों के द्वारा मोबाइल को लूट तथा चोरी करके महफूज तक ले जाया जाता था। इसके बाद महफूज इन्हे गफ्फार मार्केट दिल्ली में अपने अन्य साथियो को देता तथा वहां से इन मोबाईलो के पार्टस निकाल कर देश तथा विदेश में सप्लाई किये जाते हैं। कुछ देशों में मोबाइल को भी सप्लाई किया जाता है।

Tags:    

Similar News