Meerut News: खेतों में काम करने वाली महिलाओं के आभूषण लूटने वाला गिरफ्तार, कई हो चुकी हैं शिकार

Meerut News: गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से लूटा गया माल(आभूषण), लूट में प्रयुक्त मोटर साईकिल व एक तमंचा 315 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-10-14 19:06 IST

Meerut police arrested person who robbed jewelery of women

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की थाना इंचोली पुलिस ने खेतों में काम करने वाली महिलाओं के आभूषण लूटने वाले कुख्यात बदमाश को आज गिरफ्तार कर लूट की आधा दर्जन से अधिक घटनाओं क्या खुलासा करने का दावा किया है। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से लूटा गया माल(आभूषण), लूट में प्रयुक्त मोटर साईकिल व एक तमंचा 315 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं।

ये है पूरा मामला

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने पुलिस को मिली इस कामयाबी की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ समय से जनपद मेरठ व आस-पास के जनपदों में दिन में खेतों में काम करने वाली महिलाओं को एक मोटर साईकिल सवार बदमाश द्वारा तमंचा दिखाकर उनके आभूषण लूट लिये जाने की कुछ घटनायें हुई थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनपद मेरठ थानाक्षेत्र इंचौली तथा सरधना व जनपद बागपत के बिनौली थाना मे इस प्रकार की घटनाओ के बाद अभियोग पंजीकृत किये गये थे। लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देकर भय का पर्याय बने इस बदमाश की गिरफ्तारी के लिए निरन्तर प्रयास किये जा रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार थाना इंचौली पुलिस द्वारा इन घटनाओं के खुलासे के लिए घटनास्थल इलाकों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना तथा अन्य साक्ष्य संकलन से अभियुक्त रजा मोहम्मद उर्फ रजवा उर्फ बिन्ना पुत्र स्व0 इम्तियाज मूल निवासी रजापुर थाना सिम्भावली जिला हापुड, हाल निवासी- माधवपुरम सेक्टर 3 (निकट अंजुम पैलेस) थाना ब्रहम्पुरी मेरठ का नाम प्रकाश में आया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आज मुखबिर की सूचना पर ग्राम सिखैडा के रजवाहे के पास से रजा मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त से लूट मे प्रयुक्त मोटर साईकिल अपाचे व लूटा गया माल (आभूषण) तथा एक नाजायज तमंचा 315 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस बरामद किया गया।

बता दें कि पिछले कुछ समय से जनपद मेरठ व आस पास के जनपदों मे दिन में खेतों में काम करने वाली महिलाओं को एक मोटर साईकिल सवार बदमाश के द्वारा तमंचा दिखाकर उनके आभूषण लूट लिये जाने की कुछ घटनायें हुई थी। जनपद मेरठ थाना क्षेत्र इंचौली क्षेत्र में ग्राम सिखैडा के पास रजवाहे बम्बे के पास के खेत में काम कर रही तीन महिलाओं के साथ 5 अक्टूबर को सुबह करीब 08.00 बजे सरधना थाना क्षेत्रान्तर्गत बपारसी के जंगलों में भैंसा बुग्गी से रास्ते में आ रही तीन महिलाओं से एक लाल काले रंग की मोटर साईकिल सवार बदमाश द्वारा तमंचा के बल पर उनके पहने हुए आभूषण (जिनमे मुख्यतः कुंडल) को लूट लिया गया था। जिसके बाद थाना सरधना पर इस सम्बन्ध में मु0अ0सं0 719/23 धारा 392 भादवि पंजीकृत किया गया था।

10 अक्टूबर को तीन महिलाओं को बनाया था निशाना

इस घटना को अंजाम देने के उपरान्त बदमाश द्वारा दोपहर करीब 11.00 बजे थाना इंचौली क्षेत्र मे ग्राम सिखैडा के रजवाहे के पास खेत में काम कर रही तीन महिलाओं से तमंचा के बल पर उनके पहने हुए आभूषण (कुंडल/मंगलसूत्र/नथ आदि) को लूट लिया गया था। जिसके बाद थाना इंचौली पर इस सम्बन्ध में मु0अ0सं0 242/23 धारा 392 भादवि पंजीकृत किया गया था। घटना को अंजाम देने के उपरान्त इसी बदमाश के द्वारा जनपद बागपत के थाना बिनौली में 10 अक्टूबर को सुबह करीब 10.00 बजे ग्राम सिरसली के जंगल में घास काटने वाली तीन महिलाओं से तमंचा के बल पर उनके पहने हुए आभूषण (कुंडल आदि) को लूट लिया गया था। जिसके बाद थाना बिनौली पर इस सम्बन्ध में मु0अ0सं0 248/23 धारा 392 भादवि पंजीकृत किया गया था। अभियुक्त से विस्तृत पूछताछ की जा रही है। 

Tags:    

Similar News