Meerut: यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- 'भाजपा लूट की गारंटी'

Ajay Rai targets Bjp: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश में प्रवेश के सवाल पर कहा कि, 'वह इंडिया के ही साथी हैं, उनसे कोई परहेज नहीं।'

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-12-09 16:35 GMT

Ajay Rai (Social Media)

Ajay Rai targets Bjp: हाल में पांच राज्यों में से चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बेशक कांग्रेस को हार मिली हो, लेकिन पार्टी नेताओं के तेवरों में कोई कमी नहीं दिख रही। शनिवार (09 दिसंबर) को मेरठ आए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने अपने पुराने तेवर में भाजपा पर करारा प्रहार किया। अजय राय ने भाजपा को 'लूट की गारंटी' बता दिया। उनका यह बयान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी के उस बयान का जवाब माना रहा है जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि 'कांग्रेस लूट की गारंटी' है।

'बीजेपी का राज्यों में दोहरा मापदंड'

चैंबर ऑफ कॉमर्स रोडवेज बस अड्डे के सामने सुभाष चंद्र बोस के साथी रहे जनरल शाहनवाज खान की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने के बाद मीडिया के सवालों के जवाब में अजय राय ने ये बातें कही। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, 'भाजपा लूट की गारंटी है, जो दोहरा मापदंड अपना रही है। भाजपा राजस्थान में 450 और छत्तीसगढ़ में रुपये 500 का रसोई गैस सिलेंडर दे रही है। जबकि, अन्य राज्यों में 1000 रुपये में सिलेंडर दिया जा रहा। यह जनता को लूटने के लिए भाजपा की दोहरी नीति है'।

कांग्रेस की 'परिवर्तन संकल्प यात्रा' पर ये बोले

उन्होंने आगे कहा, 'कांग्रेस की आगामी 'परिवर्तन संकल्प यात्रा' देश के क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों की विरासत को बचाने के लिए प्यार, मोहब्बत भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी। यह यात्रा पहले चरण में सहारनपुर से शुरू होकर सीतापुर तक जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस अकेले लड़ेगी या फिर सपा के साथ मलकर 2024 चुनाव लड़ेगी। यह पूछे जाने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व इसका फैसला करेगा। फिलहाल तो 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर तैयारी चल रही है और संगठन को मजबूत किया जा रहा है। 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आईएनडीआईए गठबंधन की सरकार देश में बनेगी।

अजय राय- कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा

हाल ही में पांच प्रदेश के नतीजों पर अजय राय ने कहा, 'भले ही कांग्रेस हार गई हो लेकिन, उसका वोट प्रतिशत बढ़ा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भाजपा से 10 लाख मत अधिक मिले हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश में प्रवेश के सवाल पर कहा कि वह इंडिया के ही साथी हैं, उनसे कोई परहेज नहीं है। इस दौरान पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि पांच राज्यों के वोट प्रतिशत से यह साफ हो गया है कि आज देश की जनता जिस पार्टी को सबसे ज्यादा पसंद कर रही है वह कांग्रेस पार्टी है।'

इस दौरान पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, जिला अध्यक्ष अवनीश काजला, शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, चौधरी यशपाल सिंह, दीपक शर्मा, प्रशांत कौशिक, रॉबिन नाथ गोलू, बबीता गुर्जर समेत काफी संख्या में मौजूद कांग्रेसियों ने मेजर जनरल शाहनवाज के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Tags:    

Similar News