Meerut News: मेरठ अब सिर्फ क्रांतिधरा नहीं, खेल नगरी के रूप में भी हुई विकसित, राज्यमंत्री ने किया दावा

Meerut News: वीर नारी, वीर सैनिक, पद्मश्री अवार्डी व खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित।

Update: 2023-08-15 11:01 GMT
पुलिस लाइन मेरठ में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया: Photo- Newstrack

Meerut News: पुलिस लाइन मेरठ में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्यमंत्री ऊर्जा डा. सोमेन्द्र तोमर ने प्रतिभाग किया। उन्होंने देश हित में व देश की आजादी में अपना बलिदान देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हुये कहा कि संघर्षो व बलिदानों से मिली आजादी की महत्ता को ध्यान में रखकर हमें अपने देश व समाज हित में कार्य करना चाहिए।

सीएम योगी का कार्यक्रम लाइव देखा गया

राज्यमंत्री ऊर्जा डा. सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि मेरठ की धरा अब मात्र क्रांतिधरा नहीं है अपितु खेल नगरी के रूप में भी स्थापित हुई है। इस अवसर पर लखनऊ से प्रसारित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया। राज्यमंत्री ने कहा कि भारत पहले भी एक विश्वगुरू था, अब पुनः विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर है। आज विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर भारत हम सभी भारतवासियों के लिए गौरव की बात है। इस अवसर पर राज्यमंत्री द्वारा सभी को पंचप्रण की शपथ भी दिलाई गई। राज्यमंत्री, जनप्रतिनिधियों एव अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अनेकता में एकता का संदेश देने के लिए हवा में गुब्बारों का गुच्छ छोड़ा गया।

महान विभूतियों को किया गया सम्मानित

इस अवसर पर राज्यमंत्री, जनप्रतिनिधि, जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं एसएसपी रोहित सिंह सजवाण द्वारा वीर नारियों, 1971 की जंग में भारतीय सेना का नेतृत्व करने वाले पांच वीर सैनिकां, एक पदमश्री अवार्डी तथा तीन खिलाड़ियो को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। बेसिक व माध्यमिक शिक्षा के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शैक्षणिक संस्थानों के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गयी। कार्यक्रम में एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज, आयुक्त सेल्वा कुमारी जे, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह, सीडीओ शशांक चौधरी सहित जिला प्रशासन के कई प्रमुख अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News