Meerut News: ऑपरेशन मुस्कान ने लौटाई परिवारों की खुशियां, तीन गुमशुदा बच्चों की घर वापसी

Meerut News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना सरधना पुलिस द्वारा ही ऑपरेशन मुस्कान के तहत प्रभावी कार्यवाही करते हुए 02 वर्षीय गुमशुदा बच्ची को सकुशल परिवारजन के सुपुर्द किया गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-31 15:57 GMT

Meerut News

Meerut News: जनपद पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान चलाकर घर-परिवारों से बिछड़े तीन बच्चों को चंद घंटों में बरामद कर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस इस प्रयास से तीन परिवारों की खुशियां लौट आईं। बरामद बच्चों में 2 से 3 साल की दो बच्चियां और 11 साल का लड़का शामिल है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन टांडा ने पुलिस को मिली इस कामयाबी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 30 जुलाई को रात 10:00 बजे थाना नौचन्दी पर राखी पत्नी संजय निवासी 74/3 शास्त्रीनगर थाना नौचन्दी जनपद मेरठ के द्वारा सूचना दी गयी कि मेरा 11 वर्षीय पुत्र दोपहर के समय करीब 02.38 बजे पर अपनी साईकिल से बास्केट बाल लेकर खेलने के लिए गया था, जो वापस नहीं आया।

हमारे द्वारा इधर उधर काफी तलाश किया गया लेकिन पुत्र के बारे में कोई जानकारी नही मिल सकी है। उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए प्रभारी निरीक्षक नौचंदी द्वारा बालक की सकुशल बरामदगी हेतु हरी सिह चौकी प्रभारी शास्त्रीनगर (डील ब्लाक) के नेत्तृव मे टीम गठित की गयी। पुलिस टीम द्वारा तत्काल कन्ट्रोल रूम को सूचित किया गया तथा थाना एंव महत्वपूर्ण ह्वाट्सऐप ग्रुप में बच्चे का फोटो व मैसेज प्रसारित कर अवगत कराया गया, जिसके फलस्वरूप लापता बच्चे को थाना सिखेडा जनपद मुजफ्फरनगर से बरामद कर लिया गया। बरामद बच्चे से जानकारी की गयी तो बताया कि मै कांवड लेने के लिए घर से बिना बताये अपनी साईकिल से चला गया था, जहाँ मै रास्ता भटक गया । लापता बालक देव को इसके माता, पिता के सुपुर्द किया गया।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार कल सुबह थाना सरधना पुलिस को पाण्डुशिला रोड कस्वा सरधना के पास एक ढाई वर्षीय बच्ची घूमती हुई मिली जो बोल नही पा रही थी तथा अपना नाम पता भी नही बता पा रही थी। तत्पश्चात बच्ची को थाना सरधना लाया गया और थाना स्तर से बच्ची के परिवारजनों का पता लगाने कि लिये एक टीम गठित की गयी। बच्ची की फोटो को थाना सरधना ग्रुप, सोशल मीडिया ग्रुप, मीडिया ग्रुप व अन्य ग्रुपो में भेजा गया तथा डीसीआरबी मेरठ को प्रचार-प्रसार के लिये सूचना प्रेषित की गयी किन्तु बच्ची के परिवारजनों का कुछ पता नहीं लग सका।


तत्पश्चात गठित टीम द्वारा कस्बा सरधना व आस पास के क्षेत्रों में पूछताछ की गयी एवं पहचान कराने का प्रयास कराया गया किन्तु बच्ची के परिवारजनों को पता नहीं लगा तत्पश्चात 4-5 घंटो के बाद बच्ची के परिवार वालो को सूचना मिली की थाना पुलिस किसी बच्ची को परिवार वालो को ढूंढ रही है तब बच्ची के पिता अमित पुत्र राधे निवासी झिटकरी थाना सरधना थाना उपस्थित आये और बताया कि उनकी पत्नी हिमालय अस्पताल में दवाई लेने आयी थी वही से उसकी बेटी बाहर निकल आयी और गुम हो गयी । थाना पुलिस द्वारा गुम बच्ची को आपरेशन मुस्कान के अन्तर्गत प्रभावी कार्यवही करते हुए बच्ची के पिता अमित उपरोक्त को सकुशल सुपुर्द किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना सरधना पुलिस द्वारा ही ऑपरेशन मुस्कान के तहत प्रभावी कार्यवाही करते हुए 02 वर्षीय गुमशुदा बच्ची को सकुशल परिवारजन के सुपुर्द किया गया। बच्ची 30 जुलाई की सुबह से लापता थी। बच्ची की माता फरहाना पत्नी आसिफ नि0 कांच का पुल लिसाढी गेट मेरठ ने बताया कि वह अपने बच्चों सहित अपने पिता के घर मो किला कस्वा व थाना सरधना मेरठ के यहां घूमने आयी थी। जहां से उनकी 02 वर्षीय बेटी खेलते खेलते कही चली गयी और गुम हो गयी थी। पुलिस के इस कार्य की स्थानीय जनता द्वारा सराहना की जा रही है।

Tags:    

Similar News