Meerut News: एक्शन मोड में मेरठ पुलिस, कई हिस्ट्रीशीटर रडार पर, ताबड़तोड़ दबिशें

Meerut News: शहरी क्षेत्र में 597 और ग्रामीण क्षेत्र में 313 हिस्ट्रीशीटर शामिल हैं। पिछले 10 साल में मेरठ के सक्रिय डकैत, लुटेरों की लिस्ट बनाई गई है।

Update: 2023-05-31 13:27 GMT
Meerut News (photo: social media )

Meerut News: मेरठ पुलिस ने जिले के पेशेवर अपराधियों को रडार पर ले लिया है। जिले के हर हिस्ट्रीशीटर की निगरानी शुरु की गई है। थानेवार हिस्ट्रीशीटर के घर पर पहुंचकर उनकी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस की निगरानी में 910 हिस्ट्रीशीटर लापता मिले हैं। इनमें शहरी क्षेत्र में 597 और ग्रामीण क्षेत्र में 313 हिस्ट्रीशीटर शामिल हैं। इनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने इनके बारे में अपडेट जानकारी के लिए थाना प्रभारियों को टास्क दिया है। इसके अलावा पिछले 10 साल में मेरठ के सक्रिय डकैत, लुटेरों की लिस्ट बनाई गई है।

बढ़ रहे क्राइम के बाद एक्टिव हुई पुलिस

पुलिस के अनुसार मेरठ में हिस्ट्रीशीटरों की कुल संख्या 1967 है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश बहादुर ने बताया कि हाल ही में पुलिस की तरफ से हिस्ट्रीशीटरों की चेकिंग में 910 हिस्ट्रीशीटर अपने घर या गांव में ही नहीं मिले। चेकिंग के दौरान जो हिस्ट्रीशीटर नहीं मिले थे, उनके लिए दोबारा से सर्च अभियान चलाया जाएगा। बहरहाल,चेकिंग में नहीं मिलने वाले हिस्ट्रीशीटर पुलिस रिकार्ड में लापता हो गए हैं। उनकी कोई लोकेशन और जानकारी नहीं मिल पा रही है। स्वजन को भी कोई जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि कोई जिला छोड़कर कहीं गुमनामी में रह रहे हैं। कोई किसी अन्य प्रदेश की जेल में बंद हैं। पुलिस की टीम उनकी बारे में पुख्ता जानकारी करने में जुटी है।

कुछ हिस्ट्रीशीटरों को पुलिस ने माना लापता

हालांकि कुछ हिस्ट्रीशीटरों के बारे में बताया गया कि नौकरी या मजदूरी करने के लिए बाहर रह रहे हैं, लेकिन कहां है, इसका जवाब नहीं मिला। ऐसी स्थिति में भी पुलिस ने उन्हें लापता माना है। एसएसपी के सभी थाना पुलिस को निर्देश हैं कि हिस्ट्रीशीटरों की हर जानकारी होनी चाहिए। यदि वह कहीं बाहर नौकरी या मजदूरी भी कर रहा है तो भी पूरा पता होना जरूरी है।

चोर, डकैत, लुटेरे किए गए चिन्हित

इनके अलावा पुलिस ने इन 271 डकैत और 1267 लुटेरों के अलावा 511 चोर भी चिन्हित किए हैं। पता चला है कि 271 डकैतों में से 16 ही सक्रिय हैं, जिनमें से दो जेल में और एक फरार है। 1297 लुटेरों में से 93 फिलहाल सक्रिय हैं, इनमें से 45 जेल में बंद हैं। 511 चोरों में से 38 जेल से बाहर हैं। सक्रिय अपराधियों की लिस्ट बनाकर इन पर एक्शन शुरू किया गया है

Tags:    

Similar News