Meerut News: रालोद मुखिया ने एशियन गेम्स में पदक जीतने वालो खिलाड़ियों को किए सम्मानित, बोले- मेरठ बनेगा उत्तर प्रदेश की खेल राजधानी

Meerut News: जयंत चौधरी ने कहा कि एक दिन मेरठ उत्तर प्रदेश की खेल राजधानी जरूर बनेगा। किरण बालियान हजारों नौजवानों के लिए उम्मीद की किरण बनने का काम करेगी।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-10-16 19:28 IST

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी एशियन गेम्स में पदक प्राप्त करने वाले मेरठ के खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए उनके घर पहुंचे। जयंत चौधरी सबसे पहले रुड़की रोड स्थित एकता नगर में कांस्य पदक विजेता किरण बालियान के यहां पहुंचे और किरण बालियान को सम्मानित करते हुए कहा कि उम्मीद करता हूं कि अगली बार आप स्वर्ण पदक जीत कर परिवार व देश का नाम रोशन करेंगी। जयंत किरण बालियान के परिवार के लोगो से भी मिले।

इस मौके पर पत्रकारों से भी जयंत चौधरी ने बात की। उन्होंने कहा देख लेना एक दिन मेरठ उत्तर प्रदेश की खेल राजधानी जरूर बनेगा। जयंत ने कहा कि किरण बालियान हजारों नौजवानों के लिए उम्मीद की किरण बनने का काम करेगी। एक सवाल के जवाब में रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वो अपनी निधि का अधिकांश भाग खिलाड़ियों और खेल सुविधाओं के विकास के लिये खर्च कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वें अपनी सांसद निधि से भरतपुर को खेल इंफ्रास्ट्रॅक्चर के लिए 15 लाख रु तथा राजस्थान विश्विद्यालय में इंडोर स्टेडियम के लिए 10 लाख रु देने की घोषणा कर चुके हैं। इसके बाद जयंत चौधरी का काफिला पारूल चौधरी के गांव इकलौता और फिर अन्नु रानी के गांव बहादरपुर में पहुंचें यहां आयोजित सम्मान समारोह में जयंत ने पारूल चौधरी और अन्नु रानी का सम्मान किया।

इकलौता गांव में जयंत ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अंतर्राष्ट्रीय खेलों में मेडल जीतकर लाने वाले खिलाड़ियों की फैक्ट्री बताते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी और ज्यादा पदक जीतकर ला सकते थे, यदि इन्हें समुचित सुविधा दी जाती तो एशियाई खेलों में भारतीय पदकों की संख्या कहीं अधिक होती। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग राज्य की मांग पर कहा है कि यह बात करने का टाइम नहीं बल्कि अलग प्रदेश के गठन की घोषणा का वक्त है।

मंच का संचालन अजीत राठी प्रदेश महासचिव एवं अध्यक्षता पूर्व विधायक चौधरी चन्द्रवीर सिंह के द्वारा की गई। उपस्थित लोगों में प्रसन्न चौधरी विधायक,मदन भैया विधायक, चन्दन चौहान विधायक, अशरफ अली विधायक, अतुल प्रधान विधायक,संगीता दोहरे प्रदेश अध्यक्ष(सामाजिक न्याय मंच), मनीषा अहलावत राष्ट्रीय अध्यक्ष(महिला प्रकोष्ठ), संजय पनवाड़ी, पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा,पूर्व मंत्री मेराजुद्दीन, पूर्व मंत्री योगराज सिंह,दीपक तोमर प्रदेश अध्यक्ष(खेल प्रकोष्ठ), आतिर रिज़वी प्रदेश महासचिव/प्रदेश प्रवक्ता,शाहज़ेब रिज़वी,प्रतीक जैन राष्ट्रीय सचिव, डॉ. इक़बाल मालिक प्रदेश सचिव,पूर्व विधायक अजय तोमर आदि मौजूद रहे। इसके पहले मेरठ आगमन पर बाईपास पर उनका जगह-जगह स्वागत किया गया।

Tags:    

Similar News