Meerut News: विदाई समारोह में छात्र-छात्राओं ने किया पारंपरिक नृत्य, जीता दिल

Meerut News: डॉ. मनोज कुमार त्रिपाठी ने छात्रों को उनके भविष्य के लिए प्रेरित किया और कहा कि करियर सेटलमेंट के लिहाज से यह उनके जीवन का महत्वपूर्ण समय है और उन्हें उसी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-01 15:21 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के लिबरल आर्ट्स एवं ह्यूमैनिटीज विभाग में बी.ए. के छात्रों द्वारा एक विदाई पार्टी "सेंड ऑफ बैश" का आयोजन किया गया। कार्यक्रम मदन मोहन मालवीय सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में डीन डॉ. सुधीर त्यागी, सुभारती इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इंजीनियरिंग के वाइस प्रिंसिपल डॉ. श्रवण गर्ग, लिबरल आर्ट्स एंड ह्यूमैनिटीज विभाग के प्रमुख डॉ. मनोज कुमार त्रिपाठी और विभाग के अन्य संकाय सदस्यों और छात्रों की शुभ उपस्थिति रही।

कार्यक्रम की शुरुआत विशिष्ट अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुई, जिसके बाद बी.ए. के छात्रों द्वारा सरस्वती गान किया गया। विदाई पार्टी में पारंपरिक नृत्य, गीत, नाटक और बहुत कुछ सहित विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। प्रत्येक कार्यक्रम खंड को छात्रों की प्रतिभा और सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के साथ-साथ दर्शकों के लिए मनोरंजन और आनंद प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया।

नृत्य प्रस्तुति कायनात खान, बी.ए. द्वारा थी। प्रथम वर्ष की छात्रा, उसने महाभारत गीत पर जबरदस्त ऊर्जावान प्रदर्शन किया, इस अभिनय की तालियों से सभागार गूंज उठा और उसे खड़े होकर तालियाँ दी गईं। नबीहा ने परफॉर्म किया, दामिनी ने पारंपरिक हरियाणवी गानों पर बेहद खूबसूरत अंदाज में डांस किया. उसके भाव मुद्दे पर थे। गुंजन चौधरी ने हरियाणवी गानों पर परफॉर्म भी किया. कायनात खान, मंजीत गोस्वामी, अतुल कौशिक और गुंजन चौधरी ने भी ग्रुप डांस दिखाया। यह एक मजेदार डांस परफॉर्मेंस थी और पूरे परफॉर्मेंस के दौरान हॉल हंसी से गूंज उठा। मंजीत गोस्वामी और अतुल कौशिक ने भी "श्रीराम जानकी" गीत पर भक्ति पूर्ण प्रदर्शन किया और उन्हें दर्शकों से तालियाँ मिलीं। इसकी सभी ने खूब सराहना की. जिन विद्यार्थियों को विदाई मिली, उनमें निकिता सिरोही, अंशू कुमारी, निकिता और श्रेया ने भी प्रदर्शन किया।

छात्रों ने विदाई लेने वाले छात्रों के लिए भी खेलों का आयोजन किया है जैसे कि कौन किसको बेहतर जानता है, इसे निकिता सिरोही और पेमा देचेन और डोली और पायल सहाय ने खेला था। हुजैफा, कायनात, अनिष्का, अर्श, पुनीत, शिवानी और अतुल कौशिक नाम के छात्रों ने लघु नाटिका भी प्रस्तुत की। प्रस्तुतियों के बाद, सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार बीए तृतीय वर्ष के उज्जवल को दिया गया, उन्हें पुरस्कार डॉ. मनोज कुमार त्रिपाठी और डॉ. अमृता चौधरी द्वारा प्रदान किया गया, मिस फेयरवेल निकिता सिरोही को दिया गया और मिस्टर फेयरवेल वासु सागर को दिया गया। सम्मानित एचओडी डॉ. मनोज कुमार त्रिपाठी और सभी संकाय सदस्य। निकिता और श्रेया को ताज पहनाया गया। उन दोनों को विभाग की राजकुमारी की उपाधि दी गई थी।

बीए3 और एमए 2 के सभी विद्यार्थियों को उपाधियाँ, विशेष रूप से उनके लिए बनाया गया एक विशेष उद्धरण और एक उपहार दिया गया। इसलिए सभी विद्यार्थियों को अपना विदाई दिवस विशेष महसूस हुआ। डॉ. मोनिका मेहरोत्रा, डॉ. अमृता चौधरी, डॉ. दुर्वेश पुंडीर, डॉ. नियति, डॉ. मानस कांडी और डॉ. जैसे सभी संकाय सदस्यों द्वारा उपाधियाँ वितरित की गईं। रूबी पाल,एचओडी डॉ. मनोज कुमार त्रिपाठी ने छात्रों को उनके भविष्य के लिए प्रेरित किया और कहा कि करियर सेटलमेंट के लिहाज से यह उनके जीवन का महत्वपूर्ण समय है और उन्हें उसी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने विभाग में छात्रों की यात्रा को भी याद किया और छात्रों के साथ कुछ यादें साझा कीं। भाषण देते वक्त वे भावुक हो गये और कहा कि वे हमेशा विभाग का अभिन्न अंग बने रहेंगे. उन्होंने उन्हें आसमान की ऊंचाइयां छूने के लिए प्रेरित किया। डॉ. अमृता चौधरी ने विभाग के छात्रों के लिए "मेरे प्यारे बच्चों" शीर्षक से कविता सुनाई। अन्य संकायाध्यक्षों में डॉ. अमित एवं डॉ. मानस उपस्थित थे। एवं सभी विभाग के विद्यार्थी भी उपस्थित रहे। गुंजन, प्रियांशी व आयुषी द्वारा सुंदर रंगोली बनाई गई। एंकरिंग लाइबा, कायनात और श्रेय अत्री ने की। कार्यक्रम का संयोजन डॉ. अमृता चौधरी ने किया।

Tags:    

Similar News