Meerut News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत छात्र-छात्राओं ने स्कूल में लगाए पेड़

Meerut News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान को आगे बढ़ाते हुए छात्र-छात्राओं ने स्कूल में पेड़ भी लगाए तथा एक पेड़ की जिम्मेदारी दो छात्र-छात्राओं को दी गई

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-07-06 20:15 IST

Meerut News Photo- Newstrack

Meerut News:  वन विभाग मेरठ द्वारा बनाए जा रहे हैं वन महोत्सव के तहत डीoएमoपब्लिक स्कूल अटोला में एक पौधा दो बच्चों की जिम्मेदारी अभियान मुख्य अतिथि ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ,दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संजीव गोयल सिक्का, डीएफओ राजेश कुमार तथा चेयरमैन जितेंद्र चौधरी द्वारा वृक्षारोपण करके शुभारंभ किया गया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान को आगे बढ़ाते हुए छात्र-छात्राओं ने स्कूल में पेड़ भी लगाए तथा एक पेड़ की जिम्मेदारी दो छात्र-छात्राओं को दी गई।

इस अभियान के तहत डीoएमoपब्लिक स्कूल परिसर में 500 से अधिक पेड़ पौधे लगाए गए और उन सब की जिम्मेदारी छात्र-छात्राओं को दी गई जो लंच टाइम में पानी देंगे और उनकी जिम्मेदारी संभालेंगे, जिन बच्चों के पेड़ अच्छी तरह से फलेंगे फूलेगे उन 10 बच्चों को सम्मानित किया जाएगा I मुख्य अतिथि डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने हरिशंकरी वाटिका जिसमें तीन पौधों का समूह होता है विद्यालय में रोपण किया। वृक्षारोपण से पहले मुख्य अतिथि डॉ सोमेंद्र तोमर का विद्यालय के चैयरमैन जितेंद्र सिंह ,रविंद्र चौधरी तथा राजेंद्र चौधरी ने पुष्प देकर स्वागत किया, इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर श्री संजीव गोयल सिक्का राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश उपभोक्ता सहकारी संघ,राजेश कुमार डीएफओ मेरठ, सत्यवीर त्यागी पूर्व विधायक किठोर ,पुनीत त्यागी ब्लॉक प्रमुख खरखोदा ने भी विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण किया।

इस अवसर पर विद्यालय चेयरमैन जितेंद्र सिंह जी के प्रयासों से 500 से भी अधिक पेड़ विद्यालय में लगाए गए प्रत्येक पेड़ को लगाने तथा उसकी देखभाल करने की जिम्मेदारी विद्यालय के छात्र-छात्राओं को दी गई।मंत्री जी ने भी इस अवसर पर सभी से आवाहन किया कि हर बच्चा अपने घर एक पेड़ अवश्य लगाएगा।डीएफओ राजेश कुमार के सहयोग से चलाए गए इस मिशन के सफलतापूर्वक होने पर उन्होंने विद्यालय प्रबंध समिति, स्टाफ के सभी सदस्यों तथा बच्चों को धन्यवाद करते हुए बच्चों से कहा कि सभी बच्चों को खुद भी एक पेड़ लगाना है तथा अपने दोस्तों से भी लगवाना है और उसकी सुरक्षा भी करनी है। वन महोत्सव के इस अवसर पर विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चों ने पेड़ लगाने की मुहिम को आगे बढ़ाने तथा पेड़ों को नहीं काटने की प्रेरणा देने वाले एक नाटक का मंचन किया। कृष पूनिया ,अंशिका गुर्जर ,भूमिका सिद्धू, गगन ,यश ,आदि ने भाषण के द्वारा पेड़ों के महत्व को समझाया।कार्यक्रम संचालन प्रधानाचार्य बृजेश माहेश्वरी ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शालिनी त्यागी, रितु त्यागी, हिमानी त्यागी सेजल चौधरी, नीलम चौहान, सविता शर्मा ,राखी शर्मा, योगेंद्र त्यागी,डी एन गॉड, ललित सिद्धू, मोहित सिद्धू, मोहित सिरोही , सुनील नागर, शक्ति सिंह ,किशोरी लाल सैनी , सतीश शर्मा, मोना त्यागी संदीप शर्मा, हरजीत सिंह, दीपक सिवाल, मुनिराज त्यागी आदि का सहयोग रहा।


Tags:    

Similar News