राहतभरी खबर: 14 जून को जनपद से घर जा सकेंगे प्रवासी ईंट भट्टा मजदूर

कोरोना संक्रमण काल के दौरान ईट भट्टा श्रमिकों को उनके घरों तक भेजे जाने के लिए जिलाधिकारी ने उत्तर मध्य रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज को चिट्ठी लिखी है। जिसमें बताया गया है की 14 जून को फफूंद रेलवे स्टेशन पर जनपद में कार्यरत ईट भट्ठा मजदूरों को बिहार तक पहुंचाने के लिए ट्रेन को रोका जाएगा।

Update: 2020-06-12 14:18 GMT

औरैया: लॉकडाउन के समय से ही अपने घरों से दूर फंसे प्रवासी मजदूरों का इस समय हाल बेहाल था। उनकी परेशानियों को समझते हुए भट्ठा एसोसिएशन द्वारा उसका निस्तारण कराया गया और जनपद में फंसे 2116 मजदूरों को घर भेजने के लिए रेल प्रशासन के खाते में धनराशि जमा करते हुए उन्होंने एक सराहनीय कार्य किया है। जैसे ही जानकारी भट्ठा श्रमिकों को हुई तो उन में खुशी की लहर दौड़ गई और अब वह लोग लोग करीब 75 दिनों बाद अपने घरों के लिए रवाना हो सकेंगे।

जिलाधिकारी ने उत्तर मध्य रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक को लिखी चिट्ठी

कोरोना संक्रमण काल के दौरान ईट भट्टा श्रमिकों को उनके घरों तक भेजे जाने के लिए जिलाधिकारी ने उत्तर मध्य रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज को चिट्ठी लिखी है। जिसमें बताया गया है की 14 जून को फफूंद रेलवे स्टेशन पर जनपद में कार्यरत ईट भट्ठा मजदूरों को बिहार तक पहुंचाने के लिए ट्रेन को रोका जाएगा। इसको लेकर 7 लाख रुपये किराया भी रेलवे के खाते में जमा कर दिया गया है। इस संबंध में फफूंद रेल प्रशासन का कहना है कि 14 जून को श्रमिक स्पेशल ट्रेन को ठहराव की स्वीकृति प्राप्त हो गई है।

ये भी देखें: यूपी देगा कोरोना को मातः अब सभी जिलों में होगी तेजी से जांच

2116 श्रमिको को लेकर 7 लाख रुपया भी रेलवे के खाते में हुआ जमा

मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज को लिखी चिट्ठी में जिला अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद के ईट भट्टा समिति के अध्यक्ष रविंद्र सिंह कुशवाहा द्वारा एक पत्र जिला प्रशासन को दिया गया था जिसमें मांग की गई कि जनपद में कार्यरत ईट भट्टा श्रमिक 2116 है जिनमें 1680 वयस्क है जबकि 436 अवयस्क है। बताया गया क़ि ज्यादातर मजदूर बिहार गया जिले के हैं। इसको लेकर ईट भट्टा समिति द्वारा रेलवे के खाते में 7 लाख रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा कर दिया गया है। जिला अधिकारी द्वारा मांग की गई है कि 14 जून की शाम 5 बजे फफूंद रेलवे स्टेशन पर प्रवासी श्रमिकों को घरों तक पहुंचाने के लिए स्पेशल श्रमिक ट्रेन का ठहराव दिया जाएगा।

स्टेशन अधीक्षक फफूंद अर्जुन सिंह ने बताया 14 जून की शाम 5 बजे प्रवासी श्रमिकों के लिए जाने के लिए स्पेशल ट्रेन रुकेगी। इस तरह के उन्हें उच्च अधिकारियों द्वारा निर्देश प्राप्त हो गए हैं।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

Tags:    

Similar News