Bijnor News: मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया बिजनौर का दौरा, गिनाई 100 दिनों के कार्यों की उपलब्धता

Bijnor News: जनपद के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आज बिजनौर जिले के विकास भवन में पहुंचकर सरकार के 100 दिनों में किए गए कार्यों की उपलब्धता गिनाते हुए जानकारी दी।

Update: 2022-07-29 09:49 GMT

Bijnor: मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया बिजनौर का दौरा

Bijnor News: जनपद के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल (Minister of State for Independent Charge Kapil Dev Agarwal) ने आज बिजनौर जिले के विकास भवन में पहुंचकर सरकार के 100 दिनों में किए गए कार्यों की उपलब्धता गिनाते हुए जानकारी दी।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि लोक निर्माण विभाग (Public Works Department), खादी ग्राम उद्योग विभाग (Khadi Village Industries Department), उप लघु एवं मध्यम विभाग बेसिक शिक्षा विभाग (Deputy Small and Medium Department Basic Education Department), माध्यमिक शिक्षा विभाग समाज कल्याण विभाग (Secondary Education Department Social Welfare Department), बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग (Child Development and Nutrition Department), पंचायती राज विभाग (Panchayati Raj Department), स्वास्थ्य विभाग (health Department) सहित सभी विभागों में 100 दिनों के अंदर प्रदेश सरकार के निगरानी में अधिकारियों के दिशा निर्देश में लगातार काम किए गए हैं।

100 दिन के कार्यकाल में 5 जनपदों का दौरा किया: मंत्री कपिल देव अग्रवाल

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि 100 दिन के कार्यकाल को लेकर हर एक मंत्री अपने जिले में लगातार दौरे कर रहे हैं, जिसमें कि मैंने भी 5 जनपदों का दौरा किया है। सरकार काम का जो को लेकर बहुत ही संवेदनशील है और लगातार सरकार द्वारा जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सभी विभागों में काम करने के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। अपराधियों से 2925 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क करके उन्हें सबक सिखाने का काम प्रदेश सरकार के द्वारा किया गया है। प्रदेश सरकार (State Government) में लगातार गुंडों और माफियाओं पर जहां शिकंजा कसा जा रहा है तो वही अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए स्लोगन जनता में अमन और गुंडों का दमन नीति के तहत अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कावड़ियों पर की पुष्पवर्षा: मंत्री

प्रभारी मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में कावड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022) पर डीजे बंद करा दिए गए थे। हमने कावड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022) का स्वागत किया साथ ही प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभी कावड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर के उनका उत्साह बढ़ाने का काम किया है।

कोरोना काल में केंद्र सरकार ने प्रदेश में गरीबों के हित में किया काम: कपिल देव अग्रवाल

कपिल देव अग्रवाल ने यह भी बताया कि केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा कोरोना काल में सभी गरीबों को मकान देकर प्रदेश में गरीबों के हित में काम किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग (Health Government) द्वारा लगातार संचारी रोगों को कंट्रोल करने के लिए काम किया गया है। शिक्षा के क्षेत्र में स्कूली बच्चों को लेकर बड़े काम किए गए हैं। बिजनौर में दो आईटीआई और मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है। जिससे कि जनपद के बच्चों को अब पढ़ाई करने के लिए बाहर का रुख नहीं करना पड़ेगा। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा आगे भी उनके दिशा-निर्देशों पर मंत्री और विधायकों सहित अधिकारियों द्वारा जिले को आगे बढ़ाने के लिए और क्या काम किए जाने हैं। इसकी भी समीक्षा समय-समय पर मेरे द्वारा अधिकारियों से की जा रही है।

Tags:    

Similar News