''CM योगी की कोरोना से निपटने को लेकर जनता की ऐसी है राय''

संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनद स्वरूप शुक्ला ने आज दावा किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कदमों को लेकर सूबे की जनता बेहद प्रसन्नचित है

Update: 2020-06-13 14:36 GMT
yogi adityanath

बलिया: संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनद स्वरूप शुक्ला ने आज दावा किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कदमों को लेकर सूबे की जनता बेहद प्रसन्नचित है। उन्होंने घोषणा की है कि बलिया विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में आने वाले समय में 24 घण्टे बिजली मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने लापरवाही बरतने को लेकर आज बिजली व जल निगम के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है।

ये भी पढ़ें: गुजरात: 23 हीरा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कारखानों को बंद करने का आदेश

संसदीय कार्य राज्य मंत्री शुक्ला ने आज जिले के दुबहड़ ब्लॉक के नगवां ग्राम में आयोजित 'समाधान दिवस' में जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने इस मौके पर मोदी व योगी सरकार के कार्यों जमकर उल्लेख किया तथा दावा किया कि यह सरकार आम जनता की सरकार है। उन्होंने कहा कि

वैश्विक महामारी से निपटने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कदमों को लेकर सूबे की जनता बेहद प्रसन्नचित है। संक्रमण कालीन परिस्थितियों में भी मुख्यमंत्री जी ने जिस तरह से कार्य किया है, उसकी सभी प्रशंसा कर रहे हैं। आम जन ने मुख्यमंत्री जी को अपने परिवार के सदस्य के रूप में स्वीकार कर लिया है।

उन्होंने दावा किया कि योगी सरकार में बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ आम लोगों को मिल रहा है। उन्होंने आम लोगों से अपील किया कि वह सरकार की योजनाओं के प्रति सतर्क व जागरूक रहें, ताकि हर पात्र तक सरकार की योजनाओं का लाभ आसानी से पहुंच सके।

ये भी पढ़ें: भारत का ये टॉप राज्य: रोजगार देने में निकला आगे, हजारों परिवारों को मिली राहत

सीएम योगी के नेतृत्व में सरकार का बेहतर कार्य

राज्यमंत्री शुक्ला ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में सरकार का बेहतर कार्य साफ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि सूबे में पहले सिर्फ पांच जिलों में बिजली मिलती थी, लेकिन आज हर जिले में बेहतर बिजली सप्लाई मिल रही है। पहले लोग पैसा इकट्ठा करके ट्रांसफार्मर लाते थे, आज एक मैसेज पर ही दो दिन के अंदर ट्रांसफार्मर लग जा रहा है। सौभाग्य योजना के तहत फ्री कनेक्शन और घर-घर तक केबिल और एक सीएफएल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरी नगर विधानसभा में अंडरग्राउंड बिजली का काम चल रहा है।

ग्रामीण क्षेत्र में 24 घण्टे बिजली मुहैया कराया जायेगा

संसदीय राज्यमंत्री ने बताया कि बहुत जल्द जर्जर तार और पोल बदलने की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। इसके लिए एजेंसी आवंटित हो गई है। मेसर्स एमसीसी द्वारा यह कार्य कराया जाएगा। कार्य पूरा हो जाने के बाद जर्जर तार और पोल की वजह से बिजली का ट्रिप होना बंद हो जाएगा। उन्होंने कनेक्शन देने व तार टूटने के मामले में लापरवाही को लेकर बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता, उप खण्ड अधिकारी व अवर अभियंता को फटकार लगाई तथा कहा कि भविष्य में लापरवाही पाये जाने पर दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने घोषणा की कि आने वाले समय में बलिया विधानसभा क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में 24 घण्टे बिजली मुहैया कराया जायेगा।

ये भी पढ़ें: Disha Patani: दिल के सबसे करीब हैं ये लोग, खुद से ज्यादा इनको करती हैं प्यार

उन्होंने जानकारी दी कि हनुमानगंज में बिजली उप केंद्र बहुत जल्द जनता को समर्पित कर दिया जायेगा। बलिया शहर के एन सी सी चौराहा पर बिजली उप केंद्र निर्माण का कार्य तीव्र गति से जारी है। इसके साथ ही वह प्रयासरत हैं कि एक और बिजली उप केंद्र की स्वीकृति मिल जाय। उन्होंने कहा कि आवास योजना के जरिए हर गरीब को पक्का छत देने के संकल्प को पूरा किया जा रहा है। आयुष्मान भारत योजना के तहत सुरक्षा कवच प्रदान किया गया।

जल निगम अधिकारियों को लगाया फटकार

उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को भी फटकार लगाते हुए हिदायत दी कि पेयजल आपूर्ति से जुड़ी योजनाओं में कत्तई कोई शिथिलता न बरती जाय । उन्होंने बताया कि पेयजल आपूर्ति के बेहतर प्रबंध के लिए कई गांवों में पाइप पेयजल योजना चल रही है। मंत्री शुक्ला ने कहा कि मार्च महीने में आयी दैवीय आपदा में हुए नुकसान पर सरकार ने गम्भीरता दिखाई और त्वरित गति से मुआवजा दिया गया।

राज्य मंत्री ने बताया कि किसान आसान किस्त योजना 30 जून 2020 से लागू हो जाएगी। इसके अंतर्गत निजी नलकूप के बकाएदार उपभोक्ता के ब्याज में शत प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह किसानों के लिए काफी राहत देने वाला निर्णय है। इस दौरान मौजूद लोगों ने विकास से जुड़ी कुछ समस्याएं बताई, जिसके त्वरित गति से समाधान के लिए मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया। इस मौके पर बीडीओ रमेश यादव, जल निगम, बिजली विभाग, नलकूप, सिंचाई, बाढ़ खंड, सप्लाई विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: अखिलेश बोले- विदेश नीति के मोर्चे पर सरकार फेल, इस क्षेत्र पर चीन की निगाह

Tags:    

Similar News