अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बोले योगी सरकार के मंत्री, संतो की मांग है जायज

Update: 2018-10-05 09:20 GMT

अमेठी: लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट मिलते ही देश भर के अंदर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा गरमाने लगा है। अयोध्या समेत यूपी भर में संत यज्ञ और प्रदर्शन करके सरकार से मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं। वहीं योगी सरकार के मंत्री सुरेश पासी संतों के समर्थन में उतर आए हैं। अमेठी में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि संतो की मांग जाएज है।

हिंदूओं की आस्था का केंद्र है राम मंदिर

अमेठी जिले की जगदीशपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक एवं योगी सरकार में मंत्री सुरेश पासी ने आगे कहा कि राम मंदिर कोई चुनावी मुद्दा नहीं है, राम मंदिर हम हिंदूओं की आस्था का केंद्र है। बात ये है राम का वहां पर जन्म हुआ है। वहां राम मंदिर बनना चाहिए, लेकिन कुछ संविधान की नीतियां और कोर्ट से फैसला आते ही राम मंदिर का वहां पर निर्माण होगा।

हम चाहते थे दोनों पार्टियों का हो जाए समझौता

मंत्री श्री पासी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर संतो की मांग का समर्थन किया, कहा कि संतो की मांग जाएज है। इसलिए के ये संत हमारे समाज के हैं और वहां से जुड़े हुए हैं। मंत्री ने कहा कि हम लोग इसपे भी लगे थे के दोनों पार्टियों का समझौता हो जाए। काफी प्रयास भी हुआ, हमारे श्री-श्री रविशंकर ने भी प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। मामला कोर्ट में विचाराधीन है, फैसला आते ही मंदिर का निर्माण होगा।

अमेठी से लेकर अयोध्या तक राम मंदिर निर्माण को उठ रही मांग

आपको बता दें कि मंत्री का ये बयान तब आया है जब मंगलवार को उनके जिले अमेठी के सगरा आश्रम पर पीठाधीश्वर मौनी महाराज के अनुयायियों सहित अन्य साधुओं ने महायज्ञ कर ईश्वर से मोदी-योगी सरकार को सद्‌बुद्धि प्रदान करने का वरदान मांगा था। मौनी महाराज ने कहा था राम मंदिर मुद्दा उठा कर सत्ता में आने के बाद ये लोग भगवान राम को ही भूल गए। उन्होंंने कहा था कि राम मंदिर पार्टी के एजेंडे में पहले से ही था, अब वोट की राजनीति हो रही है जो भाजपा में योगी और मोदी कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर यूपी के किन्नर भी मैदान में आ गए हैं। किन्नर समाज ने आज राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अनशन पर बैठे महंत परमहंस से मुलाकात की। सन्त समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे परमहंस बीते 1 अक्टूबर से राम मंदिर निर्माण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आकर रामलला के दर्शन की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं। बतौर सन्त परमहंस उन्हें अपनी अपनी मांग को लेकर कई मुस्लिम संगठनों का भी समर्थन मिल रहा है।

Tags:    

Similar News