UP: सपा के गढ़ मैनपुरी में मायावती ने की जनसभा, बोली- गलत कृषि नीतियों से किसान परेशान

Mayawati in Mainpuri: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मैनपुरी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस को जमकर घेरा।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-02 14:35 GMT

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में महज 4-5 दिनों का समय बाकी है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार में जान फूंक दी है। अलग-अलग राज्यों में जाकर पार्टी के नेतागण प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील कर रहे हैं। इसी क्रम में आज बसपा सुप्रीमो मायावती सपा के गढ़ मैनपरी पहुंची, जहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने सपा, कांग्रेस और बीजेपी पर हमला बोला।

गरीब की जगह पूंजीपतियों को कर रही मालामाल: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मैनपुरी की जनता को संबोधित करते हुए कहा, गरीबों, मजदूरों और अन्य मेहनतकश लोगों को, जो इन्होंने अच्छे दिन दिखाने के वादे किए, लेकिन धरातल पर एक चौथाई भी काम नहीं किए हैं। बल्कि इन लोगों की जगह इनके अपने चहेते रहे बड़े-बड़े पूँजीपतियों और धर्मासेठों को ही मालामाल किया है।

कांग्रेस और भाजपा को घेरा

मैनपुरी में अपने संबोधन के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की तरह ही भाजपा ने भी देश की जाँच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है। इसके अलावा देश के किसान बीजेपी की सरकार में शुरू से ही अपनी समस्याओं को लेकर काफी दुखी और परेशान रहे हैं और अभी भी हैं। जबकि जब यूपी में हमारी सरकार थी तो इनके हितों का भी हर स्तर पर विशेष ध्यान रखा गया। हमारी सरकार में हमने उनको खेती करने के लिए समय से सस्ते साधन उपलब्ध कराए और उनके फसलों का उचित दाम भी दिया है।

गलत कृषि नीतियों से किसान परेशान

मायावती ने आगे कहा कि बीते कुछ सालों से केंद्र के साथ साथ अधिकांश राज्यों में भी भाजपा या आरएसएस की सरकारों के वजह से विकास बंद सा हो गया है। मायावती ने आगे कहा कि विशेष तौर पर हिंदुत्व की आड़ में हो रहे ज़ुल्म अपने चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। साथ ही सवर्ण समाज में से भी विशेष कर गरीब लोगों की हालत कुछ अच्छी नहीं दिख रही है। इनके गलत कृषि नीतियों की वजह से किसान वर्ग भी आए दिन आंदोलित ही रहता है।

तीसरे चरण में है मतदान

बता दें, यूपी की मैनपुरी सीट पर तीसरे चरण के तहत 7 मई को वोटिंग है। समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी से डिंपल यादव को टिकट दिया है। भाजपा ने ठाकुर जयवीर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। तो वहीं बसपा ने शिव प्रसाद यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Tags:    

Similar News