योगी के ये मंत्री बेहद जिम्मेदार, लॉकडाउन में पूरे यूपी को संभाल रहे ऐसे

वितरण कंपनियों के निदेशक मंडल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात करते हुए ऊर्जा मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी बिलिंग केंद्र समय से खोले जाएं और आने वाले उपभोक्ताओं को संतुष्ट करने का काम प्राथमिकता में होना चाहिए।

Update: 2020-04-21 14:02 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मंडलवार बिजली आपूर्ति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान मंत्री श्रीकांत शर्मा मंडलवार जनपदों में आपूर्ति, गर्मियों में निर्बाध आपूर्ति के लिए किए जाने वाले काम, सौभाग्य योजना व उपभोक्ता समस्याओं के निस्तारण पर मंडल के जनप्रतिनिधियों संग चर्चा भी करेंगे। प्रथम चरण में गोंडा, सहारनपुर, गोरखपुर व कानपुर मंडल शामिल हैं। कांफ्रेंसिंग के समय जनप्रतिनिधियों से भी वह बात करेंगे।

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने वितरण कंपनियों के निदेशक मंडल से की बात

राजधानी स्थित शक्तिभवन से मंगलवार को सभी वितरण कंपनियों के निदेशक मंडल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात करते हुए ऊर्जा मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी बिलिंग केंद्र समय से खोले जाएं और आने वाले उपभोक्ताओं को संतुष्ट करने का काम प्राथमिकता में होना चाहिए।



अध्यक्ष यूपीपीसीएल को दिए ये निर्देश

उन्होंने अध्यक्ष यूपीपीसीएल को निर्देश दिया कि उपभोक्ता संबंधी शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। सोशल मीडिया और 1912 कि शिकायतों के निस्तारण तेजी से किया जाए। आपूर्ति संबंधी शिकायतों को प्राथमिकता में लेना होगा।

ये भी पढ़ेंः मीटिंग से पहले CM योगी ने किया पिता को याद, अफसरों संग ऐसे दी श्रद्धांजलि

इस के साथ ही उन्होंने कहा कि सभी जनपदों में कोरोना के बचाव संबंधी एहतियात का व्यक्तिगत स्तर पालन करना सुनिश्चित करें, कर्मिकों के स्वास्थ्य के साथ किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जानी चाहिए।

अधिकारियों को ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने को कहाः

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि गर्मी बढ़ रही है ऐसे में बिजली का उपभोग व लोड भी दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। इसलिए जहां आवश्यक है ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई जाए। जिन जिलों में सौभाग्य का काम अधूरा है उसे स्थानीय मजदूरों को लगाकर पूरा कराया जाए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व मेडिकल प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाए।

ये भी पढ़ेंः ममता का खेल शुरू: कोरोना पर केंद्र को नहीं करने दे रही काम, गृह मंत्रालय का आरोप

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता संबंधी समस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की ढिलाई स्वीकार नहीं की जाएगी। ऊर्जा परिवार के सदस्यों ने लॉकडाउन-1 बहुत ही अच्छा काम किया है, आम लोग इसकी खुले मन से प्रशंसा भी कर रहे हैं। जिस प्रकार उन्होंने उपभोक्ता सेवा की दिशा में अपना बेहतर प्रदर्शन किया था उसे लॉकडाउन-2 में और बेहतर करते हुए जन अपेक्षाओं पर खरा उतरना है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News