मंत्री पहुंचे लाभार्थी के घरः मिर्जापुर में लेकर आए खुशियां, आवास योजना की सौगात

जनपद के मझवॉ विकास खंड के निगतपुर ग्राम में 12 मुसहर परिवार को  मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास प्रदान किया गया ।

Update:2021-01-27 20:53 IST
मीरजापुर: मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थी के घर मंत्री ने की पूजन, 12 आवास प्रदान किए

मीरजापुर। जनपद के मझवॉ विकास खंड के निगतपुर ग्राम में 12 मुसहर परिवार को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास प्रदान किया गया । विधिवत पूजन हवन कर प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह एवं क्षेत्रीय विधायक शुचिस्मिता मौर्या ने मकान की चाभी वस्त्र आदि सौंपकर कर गृह प्रवेश किया।

12 आवास प्रदान किये गए

मझवॉ के ग्राम पंचायत चकिया निगतपुर में गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत नवनिर्मित 12 आवास प्रदान किया गया । मुसहर वनवासी के सामूहिक गृह प्रवेश एवं सामूहिक समरसता भोज किया गया। अब तक झोपड़ी में रहने वाले पात्र लाभार्थियों को घर की चाबी, प्रमाण पत्र, साड़ी, कम्बल व मिठाई का वितरण किया गया।इस अवसर पर ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर पटेल और मझवॉ विधायक शुचिस्मिता मौर्या, मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह आदि ने पूजन अर्चन किया ।

ये भी देखें: मिर्ज़ापुर का भारी नुकसान, कालीन निर्यातकों को बड़ा झटका, जानिए क्या है वजह

जौनपुर में भी लाभाथियों को सौगात मिली

इस योजना के तहत जौनपुर के 1719 लाभार्थियों को कुल 11 करोड़ 64लाख 50हजार रूपये उनके खातों में सीधे भेजे गये है।जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 1048 लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त के रूप में रुपए 5 करोड़ 24 लाख की धनराशि, 305 लाभार्थियों के खाते में द्वितीय किस्त 4 करोड़ 57 लाख 50 हजार तथा 366 लाभार्थियों के खाते में तृतीय किस्त के रूप में रू. 01 करोड़ 83 लाख की धनराशि प्रेषित की गई।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/VID-20210127-WA0009.mp4"][/video]

ब्रिजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें : सीएम योगी की सौगातः यूपीवालों के खातों में पैसा ट्रांसफर, सबको मिले इतने रुपए

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News