Mirzapur News: मिर्जापुर में दिन दहाड़े गोली मार कर कैश वैन से 22 लाख की लूट, गार्ड की मौत, दो घायल

Mirzapur News: दिन दहाड़े पाश इलाके में हुई लूट से दहशत, सीसीटीवी में कैद हुई लूट की वारदात, पुलिस मामले की जांच में जुटी।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2023-09-12 10:34 GMT

Mirzapur News (Pic:Social Media)

Mirzapur News: मिर्जापुर में दिन दहाड़े शहर के पाश इलाके में बदमाशों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। एक्सिस बैंक के सामने लुटेरों ने गार्ड और कैश बॉक्स उठाने वाले को गोली मार कर रुपए से भरा बक्सा और बैग लेकर भाग गए। बाक्स में लगभग 22 लाख कैश बताया जा रहा है। कैश लेकर भागते समय राहगीर ने बदमाशों को रोकने की को कोशिश लेकिन फायरिंग करते भाग रहे बदमाशों ने गोली मार दी। यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों की तस्वीर सीसीटीवी में साफ दिख रही है। लूट के दौरान बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में गोली लगने से गार्ड की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए, जिन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। यह वारदात कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर, बदली कटरा में हुई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

चार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

मिर्जापुर में बदमाशों ने दिनदहाड़े कैश वैन को लूटने की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। कैश डिलेवरी वैन के गार्ड और कैश उठाने वाले कर्मचारी को गोली मारने के बाद बदमाश कैश से भरे बाक्स और बैग को उठाकर फायरिंग करते हुए भाग निकले। घटना से कुछ दूर आगे जाने पर बदमाशों को एक राहगीर ने मोटरसाइकिल से टक्कर मारकर रोकने की कोशिश की, लेकिन बदमाशों ने उसके पैर में भी गोली मार दिया और फरार हो गए। दो मोटर साइकिलों पर आए चार बदमाशों ने हाथों में खुला असलहा लेकर पूरी घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। कई माल और दुकानों के व्यस्त बाजार में हुई इस वारदात से लोग सहम गए। गोली से घायल तीन लोगों को ट्रामा सेंटर भेजा गया।

घटना को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों को रोकने का प्रयास कर रहे राहगीर के पैर में भी गोली लगी है। घायल बहादुर का ट्रामा सेंटर में उपचार किया जा रहा है। बहादुर ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि फायरिंग के बाद बदमाशों के भागने पर लोगों के द्वारा पकड़ो पकड़ो की आवाज सुनकर मैं हाथ में असलहा लिए बदमाशों को मोटरसाइकिल से टक्कर मार कर रोकने का प्रयास किया पर मेरे पैर में गोली मार कर वे फरार हो गए।

कैश वैन से कैश लूट कर फरार हो रहे बदमाशों के लूटपाट की यह घटना, गोली चलाने और उनकी तस्वीरें सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस बदमाशों को पकड़ने के लिए सक्रिय हो गई। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह का कहना है कि बदमाशों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया है पर कितना कैश बदमाश लेकर भागे हैं अभी यह जांच का विषय है।

घटना पर उठे सवाल-

दिनदहाड़े कैश बैंक की लूट की घटना में गार्ड की मौत हो गई है। दो घायलों का इलाज चल रहा है। इस वारदात से कहीं ना कहीं सुरक्षा खामियों पर प्रश्न उठ रहा है। कटरा कोतवाली क्षेत्र के जिस स्थान पर यह घटना घटी है वहां पर एक्सिस बैंक के साथ ही पंजाब नेशनल बैंक और कई माल तथा दुकान हैं। एक्सिस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक पर सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती रहती है बावजूद इसके बदमाशों ने घटना को अंजाम दे दिया।

Tags:    

Similar News