Bharat Bandh: भारत बंद पर बसपा-भारत समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

Mirzapur News: BSP आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का आरक्षण समर्थकों में आक्रोश है। जिसे लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया था। भारत बन्द को बहुजन समाज पार्टी की मायावती ने भी अपना समर्थन दिया।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-08-21 10:48 GMT

Mirzapur News (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आरक्षण को लेकर भारत बंद के आह्वान पर बसपा एवं भारत समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। अलग-अलग जत्थे में पहुंचे आरक्षण समर्थकों ने किसी भी प्रकार के परिवर्तन की निंदा की। समर्थकों ने कहा कि आरक्षण के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बहुजन समाज पार्टी आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का आरक्षण समर्थकों में आक्रोश है। जिसे लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया था।

भारत बन्द को बहुजन समाज पार्टी की मायावती ने भी अपना समर्थन दिया। लिहाजा उनके आह्वान पर जिले में बसपा के कार्यकर्ता जुलूस के साथ जिला मुख्यालय पर पहुंचे। जिला प्रशासन को पत्रक सौंपकर अपना विरोध जताया। बसपा नेताओं ने आरक्षण में किसी प्रकार की छेड़छाड़ किए जाने पर अपनी आपत्ति दर्ज कराया। इसी के साथ भारत समाज पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी जुलूस के साथ पहुंचकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए जिला प्रशासन को पत्रक सौंपा।

दीपक तिवारी के नेतृत्व में पहुंचे लोग

सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को सब-कैटेगरी बनाने का अधिकार राज्यों को दे दिया है। साथ ही एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर लागू करने का भी जोर दिया है। सर्वोच्च अदालत के इस फैसले को लेकर दलित संगठनों ने 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान कर रखा है, जिसे बसपा प्रमुख मायावती का भी समर्थन किया और आज बसपा के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन किया।

इसी क्रम में मिर्ज़ापुर नगर के भरूहना चौराहे से हजारों की संख्या में बसपा कार्यकर्ता सड़क मार्ग से चलकर जिला मुख्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा। बहुजन समाज पार्टी के नेता दीपक तिवारी ने कहा की सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला है वह गरीबों के हित में नहीं है। बहन जी ने गरीबों के हित की लड़ाई का बेड़ा उठाया है और हम सड़क से लेकर संसद तक इस लड़ाई को लड़ेंगे। 

Tags:    

Similar News