Mirzapur News: वाराणसी को जोड़ने वाला शास्त्री पुल क्षतिग्रस्त, 2020 से 3 बार करोड़ों की लागत से हो चुकी मरम्मत

Mirzapur News: 45 वर्ष पुराना बना यह पुल 6 महीने पहले ही मरम्मत होकर चालू हुआ है। मरम्मत के नाम पर वर्ष 2020 में 8 करोड़ 2021-22 में 5.64 करोड़ और 2023 में 7.48 करोड रुपए खर्च हो चुके हैं।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-06-24 08:57 GMT

शास्त्री सेतु क्षतिग्रस्त (Video: Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर को वाराणसी और भदोही से जोड़ने वाला शास्त्री सेतु एक बार फिर से क्षतिग्रस्त हो गया है। शास्त्री सेतु पर पिछले वर्षों में मरम्मत के नाम पर कई करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं, परंतु कुछ दिन चलने के बाद शास्त्री सेतु पुन: क्षतिग्रस्त हो जाता है। भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ चुका शास्त्री पुल एक बार फिर किनारे से टूट गया है। सन 2020 से 3 बार करोड़ो की लागत मरम्मत हुआ पुल टूट गया। ओवर लोड बालू के ट्रक चढ़ने से पथवे का हिस्सा किनारे से टूट गया है। 6 महीने पहले मरम्मत होकर शास्त्री सेतु पुल चालू किया गया था। 45 साल पुराने बने पुल पर हर वर्ष खेल होता है।

मिर्जापुर जनपद के नगर को प्रयागराज भदोही और वाराणसी से जोड़ने वाला एकमात्र शास्त्री सेतु बीती रात पुन: क्षतिग्रस्त हो गया। स्थानीय लोगों की माने तो रात्रि में ओवरलोड बालू की ट्रक जा रही थी और यह सड़क छोड़कर पाथवे पर जा चढ़ी, जिसके चलते पाथ वे टूट कर गंगा नदी में समा गया और अब ऊपर से नीचे गंगा नदी साफ-साफ दिखाई दे रही है। नदी पार करने के लिए बना पैदल मार्ग टूट गया है तो पैदल यात्रियों को परेशानी हो रही है। वहीं इस पर से गुजर रहे वाहन सवार भी सहमे हुए नजर आ रहे हैं।


45 वर्ष पुराना बना यह पुल 6 महीने पहले ही मरम्मत होकर चालू हुआ है। मरम्मत के नाम पर वर्ष 2020 में 8 करोड़ 2021-22 में 5.64 करोड़ और 2023 में 7.48 करोड रुपए खर्च हो चुके हैं। परंतु हाल अभी भी खस्ताहाल में है और किसी दिन बड़ी दुर्घटना हो सकती है। स्थानीय लोग भी बता रहे हैं कि पुल काफी जर्जर हो चुका है। मिर्जापुर के इस शास्त्री सेतु की मरम्मत पर पिछले तीन वर्षों में करोड़ों का खेल हो गया और उन अभी भी जर्जर हालत में बना हुआ है।


Tags:    

Similar News