मिस यूनिवर्स ने किया ताज का दीदार, बोलीं- तब हमारे यहां चर्च बने थे और यहां...ताज

Update:2017-10-10 16:52 IST
miss universe Iris Mitaneiré visit in agra

आगरा: ताजमहल की खूबसूरती निहारने मंगलवार (10 अक्टूबर) को सात समंदर पार से ब्रह्मांड सुंदरी आइरिस मिटेनाएरे आगरा पहुंची। उनके साथ मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन की अध्यक्ष पौला और उनकी सेक्रेटरी थे।

गाइड राजीव सुलेमान के साथ ताजमहल के पूर्वी गेट से परिसर में प्रवेश करने के बाद आइरिस मिटेनाएरे ताजमहल की सुंदरता में खो गईं। ताज परिसर में करीब डेढ़ घंटे बिताने के दौरान उन्होंने यहां के इतिहास आदि में जानकारी ली।

ये भी पढ़ें ...नोटबंदी का किया सपोर्ट तब छाती पीट रहे थे लोग, अब नोबेल प्राइज मिल गया

विदेशी पर्यटकों ने उन्हें पहचान लिया

आइरिस मिटेनाएरे ने ताजमहल परिसर में विभिन्न कोणों से फ़ोटो खिंचवाई और दर्जनों सेल्फी ली। शुरुआत में लोग उन्हें नहीं पहचान पाए। पर कुछ विदेशी पर्यटकों ने उन्हें पहचान लिया और वहां भीड़ जुटने लगी। जिसके बाद सीआईएसएफ और पर्यटन पुलिस ने उन्हें ताजमहल घुमाया।

ये भी पढ़ें ...किसी की पर्सनल डायरी से कम नहीं है निलेश शर्मा की नॉवेल ‘मिस्टर इरिटेटिंग’

जब हमारे यहां चर्च बनते थे, यहां ताज बना

फ्रेंच सुंदरी ने बताया, कि वो जिस देश से आई हैं वहां भी एक अजूबा है, एफिल टावर। उन्होंने बताया कि एफिल टावर के बाद उन्हें ताजमहल सबसे खूबसूरत इमारत देखने को मिली। आइरिस मिटेनाएरे बोलीं, मुझे यकीन नहीं होता कि 16वीं शताब्दी में जब हमारे यहां चर्च वगैरह बनते थे, तब यहां यह लाजवाब इमारत बन रही थी।इसका इतिहास अनुपम है। साथ ही नदी का किनारा इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है।

बतौर जज आई हैं भारत

आइरिस ने बताया, कि वो बुधवार को मुम्बई में होने वाले मिस इंडिया यूनिवर्स के फाइनल में बतौर जज शामिल हो रही हैं। उनका मन था कि भारत आकर एक बार ताज जरूर देखें। वो इच्छा भी पूरी हो गई।

गार्डेन और यमुना का किनारा पसंद आया

गाइड राजीव सुलेमान ने बताया, कि 'मिस यूनिवर्स को ताजमहल का गार्डेन और यमुना का किनारा बहुत पसंद आया। उन्होंने ताजमहल बनने के इतिहास की जानकारी ली और पच्चीकारी के बारे में सवाल पूछे। उन्हें भारत और यहां की सुंदरता बहुत पसंद आई।'

ये भी पढ़ें ...उम्र का मात देती मलाइका की ये तस्वीरें,GQ के लिए कराया ऐसा फोटोशूट

जानें कौन हैं आइरिस मिटेनाएरे

बता दें, कि 25 जनवरी 1993 को फ्रांस के लीले शहर में जन्मी आइरिस मिटेनाएरे फ्रेंच मॉडल और ब्रह्मांड सुंदरी हैं। 29 जनवरी 2017 को उन्हें मिस यूनिवर्स चुना गया। यह प्रतियोगिता फिलीपींस के मनीला में आयोजित हुआ था। जब ये छोटी थी तभी इनके माता-पिता की मौत हो गई थी। यह मॉडलिंग से पहले स्कूल टीचर थीं। इन्होंने ग्रेजुएशन के बाद डेंटल सर्जन का कोर्स भी किया है। यह फ्रांस की ओर से दूसरी ब्रह्मांड सुंदरी हैं। इससे पहले 1953 में फ्रांस की क्रिस्टियन माइटल ने यह खिताब जीता था।

 

Tags:    

Similar News