MNS ने मुंबई में लगाए "चलो अयोध्या" के पोस्टर, राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा में शामिल होने की अपील

Mumbai News: मनसे प्रमुख राज ठाकरे की 5 जून को अयोध्या दौरे को लेकर कयास तेज।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-05-02 07:04 GMT
मुंबई में लगा राज ठाकरे का पोस्टर (Social media)

Mumbai News: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा आगामी 5 जून को उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या जाने के कयास जोरों पर हैं। ऐसे में मनसे द्वारा मुम्बई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास राज ठाकरे की इस यात्रा से सम्बंधित कई पोस्टर्स लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स में "चलो अयोध्या" लिखा होने के साथ ही लोगों से राज ठाकरे की इस यात्रा में शामिल होने की अपील की गई है। इन पोस्टर्स में यात्रा की तारीख 5 जून लिखी हुई है। 

राज ठाकरे लाउडस्पीकर हटाने और हनुमान चालीसा को लेकर फ्रंटफुट पर 

महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर हटाने की मांग करने के बाद से राज ठाकरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं। विपक्षियों की मानें तो राज ठाकरे भाजपा के साथ मिलकर हिंदुत्व की राजनीति को हवा दे रहे हैं और उनका तथा भाजपा का एजेंडा समान है। हालांकि राज ठाकरे बीते कुछ समय से मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर हटाने और हनुमान चालीसा पाठ को लेकर फ्रंटफुट पर हैं। महाराष्ट्र से शुरू हुआ यह लाउडस्पीकर विवाद वर्तमान में भारत के कई राज्यों तक जा पहुंचा है।

सीएम योगी भी हो सकते हैं अयोध्या दौरे में शामिल 

मनसे प्रमुख राज ठाकरे की आगामी 5 जून को अयोध्या दौरे के कयासों के बीच यह खबर भी आ रही है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस दौरे में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के हवाले से ऐसा बताया जा रहा है कि राज ठाकरे आगामी 4 जून को लखनऊ में सीएम योगी से मुलाकात करेंगे।

राज ठाकरे के अयोध्या दौरे की तस्वीरें साफ

 इस मुलाकात के बाद दोनों नेता अगले दिन यानी 5 जून को अयोध्या स्थित रामलला के दर्शन के लिए लखनऊ से अयोध्या से लखनऊ प्रस्थान करेंगे। हालांकि, अभी सीएम योगी के शामिल होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन मुम्बई में लगे पोस्टर्स से राज ठाकरे के अयोध्या दौरे की तस्वीरें साफ नजर आ रही हैं। 

राज ठाकरे ने हाल ही में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर की गई सीएम योगी की कार्यवाही के लिए भाजपा उत्तर प्रदेश सरकार की तारीफ की थी।

Tags:    

Similar News