जान लेने पर उतारू हो गई भीड़, अधिकारियों को दौड़ा-दौड़कर पीटा, कई घायल

यूपी में बिजली चोरी रोकने और बकाया बिल वसूली के लिए प्रदेश सरकार तमाम तरह के जागरूकता अभियान चला रही है। बिजली विभाग की तरफ से लोगों को घर-घर जाकर बिजली चोरी रोकने और बकाया बिल जमा करने के बारें में समझाया जा रहा है। इसका फायदा न केवल सरकार बल्कि उपभोक्ताओं को भी मिल रहा है। बकाया बिल जमा करने पर सरकार लोगों को छूट भी दे रही है। ऐसा करके सरकार बिजली विभाग के उपर बढ़ते बकाया के बोझ को भी कम करने का प्रयास कर रही है।

Update: 2020-10-16 07:00 GMT
इंस्पेक्टर अरविंद मोहन शर्मा का कहना है कि जिन भी लोगों का नाम इस हमले में सामने आया है, उन सब की पहचान की जा रही है। आरोपितों को हरगिज नहीं बक्शा जाएगा।

मेरठ: इस वक्त की बड़ी खबर यूपी के मेरठ जनपद से आ रही है। यहां के खरखौदा थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव में शुक्रवार तड़के छापा मारने पहुंची विद्युत विभाग की टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया।

उन पर जानलेवा हमला कर दिया। उनके ऊपर पत्थर भी फेंके गये। इस दौरान एसडीओ महावीर और संविदा कर्मचारी राजकुमार समेत कई कर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गये।

उनके शरीर से खून बहने लगा। उन्हें आनन-फानन में नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर उनका उपचार अभी भी जारी है। इस घटना के सामने के बाद से विद्युत विभाग के कर्मचारी गुस्से में हैं। वे अब हड़ताल पर जाने की बात कह रहे हैं।

बिजली के टावर की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…Twitter हुआ ठप्प: दुनियाभर में मचा बवाल, कंपनी ने जारी किया बड़ा बयान

क्या है ये पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मेरठ शहर में विद्युत विभाग को लगातार बिजली चोरी की शिकायतें मिल रही थी। अलीपुर गांव के कई घरों पर बिजली का बिल बकाया था।

जिसके बाद आज विद्युत विभाग की टीम गांव में बिजली का बकाया वसूलने और अवैध कनेक्शन वाले घरों में छापा मारने के लिए पहुंची थी। किसी तरह से ये बात ग्रामीणों को पहले ही पता चल गई कि विद्युत विभाग की टीम गांव में जांच करने के लिए आ रही है।

इसके बाद ग्रामीणों ने भीड़ जमा कर ली और विद्युत विभाग की टीम के पहुंचते ही उन पर हमला कर दिया। जिसमें कई कर्मचारियों और अधिकारियों को बुरी तरह से चोटें आई।

उसके बाद अधिशासी अभियंता नीरज सक्सेना के नेतृत्व में विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी थाने पर पहुंचे। विद्युत विभाग की टीम ने ग्राम प्रधान पक्ष के लोगों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया।

बवाल के बाद मौके पर जांच करने पहुंची पुलिस की टीम(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…बड़ी खबर: कैबिनेट मंत्री को हुई जेल, कोर्ट ने सुनाई सजा, जानें वजह…

बिजलीकर्मियों में रोष, हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

उन्होंने इस बाबत थाने में तहरीर देते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस घटना के बाद से विद्युत विभाग के कर्मचारियों आक्रोशित हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो सभी कर्मचारी हड़ताल पर चलें जायेंगे।

वहीं अब इस पूरे घटनाक्रम पर इंस्पेक्टर अरविंद मोहन शर्मा का कहना है कि जिन भी लोगों का नाम इस हमले में सामने आया है, उन सब की पहचान की जा रही है। आरोपितों को हरगिज नहीं बक्शा जाएगा। उनकी तलाश में जगह –जगह दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें…चक्रवाती तूफान से तबाही: इन राज्यों में दो दिन होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News