BHU में मोदी की जनसभा आज, बनारस को 557 करोड़ की सौगात

Update: 2018-09-18 05:04 GMT

वाराणसी: अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी 14वें दौरे पर पीएम बिजली, पानी, खादी व सोलर वस्त्र सहित कुल 557.40 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। इनमें 486.21 करोड़ के 10 लोकार्पण और 71.18 करोड़ रुपये के तीन शिलान्यास शामिल हैं। पुरानी काशी में बिजली के तारों से लोगों को मुक्ति मिल जाएगी।

खुले में बिजली के तारों से ​मुक्ति के लिए आईपीडीएस से बनारस में विद्युत व्यवस्था बेहतर होगी। विजली चोरी पर लगाम लगाने के लिए सिंगल फेज 90 हजार मीटर दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत 3722 मजरों में बिजली कार्य कराया गया।

यह भी पढ़ें .....दो दिनी दौरे पर वाराणसी पहुंचे PM, शाम में पूजा के लिए जाएंगे दुर्गा मंदिर

मधुमक्खी बाक्स का आवंटन, कुंभकारी उद्योग के तहत विद्युत चालित चाक, बलंजर, पग मशीन, आधुनिक भट्टी आवंटन होगा। अटल इंक्यूबेशन सेंटर से युवाओं को स्टार्ट अप योजना का लाभ मिलेगा।

नागेपुर ग्राम पेयजल योजना से गांव में पानी की समस्या दूर होगी। अटल इंक्यूबेशन सेंटर से युवाओं को स्टार्ट अप योजना का लाभ मिलेगा। हनी मिशन के तहत होने से रोजगार मिलेगा।

खादी व सोलर वस्त्र के तहत तीन रेडीबार्प मशीन का आवंटन रोजगार की समस्या दूर होगी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में वैदिक विज्ञान केंद्र की स्थापना से शोध की क्वालिटी बढ़ेगी।

Tags:    

Similar News