Ghaziabad News: बैंकों से आरबीआई को भेजे गए 40 जाली नोट, रिपोर्ट दर्ज

Ghaziabad News: अंबेडकर रोड स्थिति पंजाब नेशनल बैंक और नवयुग मार्केट स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से अक्टूबर 2023 में कानपुर आरबीआई को रकम अक्टूबर माह में पीएनबी, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की करेंसी चेस्ट से भेजे गए थे।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-08 09:26 GMT

RBI (Pic: Social Media)

Ghaziabad News: गाजियाबाद में जाली नोट पाए जाने पर आरबीआई के अधिकारी ने तीन अलग अलग मामलों में बैंकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। नकली नोटों का यह मामला बैंक की शाखा से जुड़ा हुआ है। आरबीआई की चेस्ट में अब तीन अलग-अलग मामलों में मुकदमे दर्ज कराए हैं। यह मामले सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया व पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े हुए हैं। फिलहाल रिजर्व बैंक की चेस्ट ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। इस पूरे प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

गाजियाबाद नगर कोतवाली क्षेत्र में दो बैंकों की करेंसी चेस्ट से भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को जाली नोट भेज दिए गए। जब आरबीआई में जांच हुई तो गाजियाबाद के बैंकों से भेजे हुए 40 नोट जाली पाए गए। सभी नोट अक्टूबर माह में बैंकों की करेंसी चेस्ट से भेजे गए थे। अब आरबीआई के अधिकारी ने नगर कोतवाली में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। गाजियाबाद में विभिन्न बैंकों की करेंसी चेस्ट हैं। इन करेंसी चेस्ट से नियमित तौर पर आरबीआई को रकम भेजी जाती है।

अंबेडकर रोड स्थिति पंजाब नेशनल बैंक और नवयुग मार्केट स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से अक्टूबर 2023 में कानपुर आरबीआई को रकम अक्टूबर माह में पीएनबी, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की करेंसी चेस्ट से भेजे गए थे। जब कानपुर आरबीआई ने नोटों की जांच की तो दो हजार रुपये के 38 नोट, 100 रुपये का एक और 50 रुपये का एक नोट जाली पाया गया। इसके बाद आरबीआई कानपुर के प्रबंधक दावा अनुभाग आईपीएस गहलौत ने नगर कोतवाली में अज्ञात व्यक्तियों पर तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई है। एसीपी कोतवाली प्रियाश्री पाल का कहना है कि मामले में शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News