Moradabad News: पेट्रोल डालकर युवती को जलाने की कोशिश, पुलिस ने मामले को बताया झूठ

Moradabad News: इस मामले में कुंदरकी थाने में आज एफआईआर दर्ज हुई है। युवती ने अपने पिता समेत छह लोगों के विरुद्ध जानलेवा हमला करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-06-01 14:53 GMT

Moradabad News (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के थाना कुंदरकी के मोहलला नुरूल्ला में गुरुवार की रात को एक युवती चीखते चिल्लाते घर से भागती हुई पकबड़े टेंपो अड्डे तक भागती हुई आई। इस दौरान उसके बदन पर आग लगी थी। लड़की आग में जल रही थी। आग से जलती लड़की को देख एक रहगिर ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में उसका दो घंटे तक इलाज चला। इस मामले में कुंदरकी थाने में आज एफआईआर दर्ज हुई है। युवती ने अपने पिता समेत छह लोगों के विरुद्ध जानलेवा हमला करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है।

पुलिस ने आरोपियों को छोड़ा

पीड़िता तबस्सुम ने आगे बताया कि चार बहनों शबीना, अंजुम, तरन्नुम में बह सबसे छोटी है। इसके दो भाई मुकीम व मुजीब हैं। पीड़िता तबस्सुम ने कहा कि घटना की रात में वह थाने गई थी तो पुलिसकर्मियों ने सुबह आकर तहरीर देने को कहा था। हालांकि घटना की रात में ही पुलिस इलियास को पकड़ लाई थी। दूसरे दिन कल शुक्रवार दोपहर 12 बजे के दौरान पुलिस मुजीब व मुकीम को पुलिस ने हिरासत में लिया। इलियास को छोड़ भी दिया था। कुछ देर बाद मुजीब व मुकीम का शांतिभंग में चालान कर उन्हें भी छोड़ दिया था।

जान से मारने का किया प्रयास

पीड़िता उम्र 27 वर्ष ने बताया कि घटना गुरुवार 30 मई की रात 8 बजे की है। जो आज प्रकाश में आया है। गुरुवार को पीड़िता भाई मुकीम और भाभी उसकी मां अफरोज से लड़ रहे थे। विवाद के कुछ देर बाद पिता इलियास खां, भाई मुकीम, मुजीब, बहन शबीना और उसका पति जुम्मा पीड़िता व उसकी मां से गाली-गलौज करने लगे। पीड़िता ने बताया कि ये लोग पुराने दो मुकदमे वापस लेने का दबाव बना रहे थे। जिस पर पीड़िता ने मुकदमा वापस लेने को माना कर दिया तो आरोपी उसके साथ मारपीट करने लगे। भाई मुकीम की पत्नी शेहराज, बहन शबीना व पिता इलियास ने पीड़िता को जान से मारने का प्रयास किया।

पुलिस ने कराया इलाज

इस बीच भाभी शेहराज घर में रखा पेट्रोल ले आई। बहन शबीना ने पीड़िता को पकड़ लिया और पिता ने उस पर पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की। मौका पाकर पीड़िता तबस्सुम जान बचाकर चीखती-चिल्लाती घर से भागकर बाहर निकल आई। सड़क पर भागते-भागते वह पाकबड़े अड्डे पर पहुंच गई। पीड़िता को देखकर मार्ग पर लोगों की भीड़ भी जुट गई। खबर पाकर सरकारी जीप से पुलिस भी आई। पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया। दो घंटे बाद स्वास्थ्य में सुधार देखकर डॉक्टरों उसे छुट्टी दे दी। फिलहाल, इस पूरे मामले में पीड़िता तबस्सुम ने अपने पिता इलियास खां, भाई मुकीम व मुजीब, बहन शबीना, बहनोई जुम्मा व भाभी शेहराज को नामजद किया है। पीड़िता ने बताया कि अब उसकी मां तीसरे नंबर की बहन तरन्नुम के घर रह रही है।

जुलाई में भी हुई थी एफआईआर

पीड़िता ने आगे कहा की वह घर की छत पर मां के साथ टिनशेड में रहती है। पिता, बहन, भाई व भाभी मां-बेटी को पंसद नहीं करते हैं। पीड़िता तबस्सुम खुद अधिवक्ता हैं, वह अभी प्रैक्टिस कर रही हैं। उसने बताया कि पिछले साल भी इन आरोपियों ने उसे और उसकी मां के साथ मारपिट की थी। तब उसने 6 जुलाई 2023 को मारपीट के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद 3 सितंबर 2023 को भी इन लोगों ने उस पर फिर दोबारा हमला किया था। ये दोनों मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं। इसमें भाई मुकीम 19 दिनो जेल में रहा था। इसके बाद वह पत्नी को लेकर लाइनपार वाले घर में रहने लगा था। हाल फिलहाल पुराने घर में आकर रहने लगे हैं। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी नित नए बहाने कर उसे और उसकी मां से गाली-गलौज कर मारते-पीटते हैं। खाना-पानी न देकर भूखा रखते हैं। घर से भाग जाने को कहते हैं।

थाना अध्यक्ष ने मामले को बताया झूठ

इस बाबत कुंदरकी के थाना अध्यक्ष से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले में कोई सच्चाई नहीं है। तबस्सुम के अपने परिवार वालों से पहले से ही दो मुकदमे चल रहे हैं। इसी मामले में वह फिर थाने आई थी। हमने उसकी तहरीर पर एफआईआर लिख ली है। थाना अध्यक्ष संजय पांचाल ने कहा की हमने मोहल्ले में पूरी जानकर की तो पता चला कि पूरा मोहल्ला इसके खिलाफ बयान दे रहा है। रिपोर्ट दर्ज करना तो हमारी मजबूरी है। नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी तभी करेंगे जब जांच में आरोप सत्य मिलेंगे। रही बात पीड़िता के मेडिकल परीक्षण की तो खुद उसी ने अपना मेडिकल कराया है। पुलिस ने द्वारा कोई भी मेडिकल नहीं कराया है।

Tags:    

Similar News