Moradabad News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा, डीएम DIG से जांच की मांग

Moradabad News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत हुए फर्जीवाड़े का जिलाधिकारी व डीआईजी को प्रार्थना पत्र देकर जांच की मांग की गई है ।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-05-25 14:49 GMT

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा, डीएम DIG से जांच की मांग: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत हुए फर्जीवाड़े का जिलाधिकारी व डीआईजी को प्रार्थना पत्र देकर जांच की मांग की गई है । यह मांग भोजपुर थाने के पीपल साना गांव के तहसीन पुत्र मोहम्मद रफी ने अपने परिवार के साथ की है।

उतर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव पीपलसाना निवासी तहसीन, आलम पुत्र मोहम्मद रफी ने डीआईजी व जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री विवाह योजना के अन्तर्गत हुए फर्जीवाड़े का कुछ दिन पहले एक प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाते हुए। जांच की मांग कर दोषियों को सजा की मां की थी।


सामूहिक विवाह में धनराशि हड़पने का आरोप

पीड़ित तहसीन आलम ने शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी अमरीन जहां पुत्री शकील ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 25/ 11/ 2023 को क्षेत्र के ही मोहम्मद आलम पुत्र रईस के साथ मिलकर फर्जी तरीके से सामूहिक विवाह में शामिल होकर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से मिलने वाले योगदान की धनराशि को हड़प लिया है। युवक ने पत्र में यह भी कहा है कि 25/ 11/ 2023 को वह नई मुंबई में था। नई मुंबई में मेरे होने के मेरे पास सभी साक्ष्य हैं।



 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह स्थल सर्किट हाउस के पीछे मैदान में वह पत्नी के साथ शामिल नहीं हुआ था। क्योंकि वह मुंबई में था शिकायत पत्र में युवक ने यह भी आरोप लगाया है कि अमरीन और मोहम्मद आलम विवाह योजना में मौजूद रहे थे और दोनों के हस्ताक्षर एवं फोटो की जांच कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाये।

मेरा परिवार सदमे में

अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय ने दोनों पक्षों को जिलाधिकारी के आदेश अनुसार बुलाया तब लड़की पक्ष ने कचहरी के बाहर ही युवक को धमकी दे डाली जिससे मैं एवं मेरा परिवार सदमे में हैं। और तब से आज तक कई दिन से वो लोग लगातार धमकियां दे रहे हैं कि अगर मैनें दोबारा किसी के सामने अपनी जुबान खोली तो वो लोग मुझे ओर मेरे परिवार को जान से मार देंगे।

Tags:    

Similar News