Moradabad News: खीरा ककड़ी का ठेला लगाने वाला दानिश निकला दो ई-रिक्शा चालकों का कातिल, पुलिस ने सुलझाई गुत्थी, 3 आरोपी गिरफ्तार

Moradabad News: दानिश नाम के युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर दो हत्याओं को अंजाम दे दिया था और तीसरी को भी गला काटकर अधमरी हालत में कुएं में फेंक दिया था, लेकिन उसकी जान पुलिस द्वारा बचा ली गई थी।

Report :  Shahnawaz
Update: 2023-09-21 16:01 GMT

Moradabad News (Pic:Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद पुलिस ने एक ऐसे शातिर गैंग का खुलासा किया है जो नई उम्र के ई-रिक्शा चालकों को किसी न किसी बहाने से जंगल में ले जाकर उनकी हत्या कर देते थे और उसके बाद उनकी ई रिक्शा लूट कर फरार हो जाते थे। यह शातिर बदमाश ई-रिक्शा में लगी हुई 10 से 15 हज़ार रुपए कीमत की बैटरी के लालच में इन हत्या और लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। दानिश नाम के युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर दो हत्याओं को अंजाम दे दिया था और तीसरी को भी गला काटकर अधमरी हालत में कुएं में फेंक दिया था, लेकिन उसकी जान पुलिस द्वारा बचा ली गई थी। इसके बाद मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामला का खुलासा किया है जिसमें पुलिस ने मुख्य आरोपी दानिश के साथ खूब सिंह और सलाउद्दीन को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

मामूली पैसे के लिए कर देता था हत्या

खीरा व ककड़ी बेचने वाले दानिश ने पुलिस को बताया कि वह नशे का आदी है और नशे की लत पूरी करने के लिए नए ई रिक्शा चालकों को अपना शिकार बनाता था जिससे वह ई रिक्शा की बैटरी निकाल कर बेच दे और पैसा कमा ले। उसने पहले भी 2 हत्याओं को अंजाम दिया है। एक घटना थाना पाकबड़ा में और दूसरा थाना मैनाठेर में जिसमें उसने चाकू से गला काटकर ई रिक्शा चालक की हत्या कर दी थी। पुलिस काफी दिनों से जंगल में मिले अज्ञात शवों की गुत्थी सुलझाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन पुलिस के हाथ खाली थे।

ई-रिक्शा चालकों को बनाता था निशाना

मुंडा पांडे थाना पुलिस को उसे वक्त कामयाबी मिली, जब ग्रामीणों ने उन्हें सूचना दी की जंगल में एक कुएं में किसी व्यक्ति के करहाने की आवाज आ रही है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कुएं में जाकर देखा तो खून से लतपथ एक व्यक्ति अंदर नज़र आया। पुलिस ने घायल व्यक्ति को बाहर निकालकर इलाज के लिएं जिला अस्पताल भेजा। जब उसे व्यक्ति की हालात ठीक हुई तो पुलिस ने उससे पूछताछ की। उस व्यक्ति ने बताया है कि वो ई रिक्शा चलाता है। उसे दिल्ली लखनऊ हाईवे पर ठेले पर खीरा ककड़ी बेचने वाले दानिश ने खेत में से खीरे भरकर लाने के लिए बुक किया था। दानिश उसे बहाने से मुंडा पांडे के पास जंगल में ले गया और फिर अचानक उसके साथी वहां आ गया, उसने उसे चाकू से गोद दिया और उसे अधमरा कुएं में डाल दिया और ई रिक्शा लेकर फरार हो गया।

पुलिस ने घायल नमन गुप्ता की ई-रिक्शा को ढूंढने का प्रयास किया तो दो आरोपी सलाउद्दीन और खूब सिंह का पता चला। इसके बाद उनके द्वारा पुलिस को दानिश के बारे में बताया गया, जिसके बाद पुलिस ने दानिश को हिरासत में लिया। दानिश ने पूर्व में की गई दो हत्या को भी कबूल किया और तीसरी हत्या जो थाना मुंडा पांडे में वह करने जा रहा था जिसमें वह नाकाम हो गया उसको भी कबूल किया।

Tags:    

Similar News