Moradabad News: मुरादाबाद के इतिहास में पहली बार, सड़क पर नही होगी ईद की नमाज

Moradabad News: मुरादाबाद प्रशासन और मुस्लिम धर्म गुरुओं के अनुसार मुरादाबाद में यह पहला मौका हो का जब इस बार सड़क पर ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी ।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2024-04-09 22:58 IST

मुरादाबाद के इतिहास में पहली बार, सड़क पर नही ईद की नमाज : Video- Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद के मुस्लिम धर्मगुरु 'नायब शहर इमाम मुफ़्ती सय्यद फाहद अली साहब' ने मुरादाबाद के मुस्लिम समाज के बाशिंदों से ईद की नमाज़ ईदगाह के मैदान से बाहर सड़क पर न पढ़ने को लेकर की अपील। इतना ही नहीं उन्होंने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए भी मुरादाबाद की जनता से अपील करते हुए कहा कि "मुरादाबाद में इस बार पहली बार ईदगाह मैदान में दो बार में ईद उल फितर की नमाज़ अदा की जाएगी।

उन्होंने पहली शिफ्ट और दूसरी शिफ्ट का वक्त भी मुकर्रर किया जो इस प्रकार है।

-पहली नमाज़ सुबह 8 बजे अदा की जाएगी

-दूसरी नमाज़ सुबह 9 बजे अदा की जायेगी

इस अवसर पर मुरादाबाद के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने भी मुरादाबाद के मुस्लिम भाइयों ने ईदगाह के मैदान में ही 'ईद-उल-फितर' की नमाज अदा करने की अपील की। आपको बता दें कि 'ईद-उल-फितर' की नमाज मुरादाबाद में ईदगाह के मैदान के बाहर सड़कों पर भी अदा की जाती रही है लाखों की संख्या में नमाजी ईद उल फितर की नमाज अदा करते आए हैं।

मुरादाबाद में 'ईद-उल-फितर' की नमाज ईदगाह के मैदान के बाहर भी सड़क पर आधा-आधा किलो मीटर दूर तक पढ़ी जाती थी। परंतु इस बार मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी स्थानीय प्रशासन का साथ देते हुए कदम से कदम मिलाया है।

Tags:    

Similar News