Dowry Case: तलाक! तलाक! तलाक! मोटर साइकिल और दो लाख रुपये नहीं मिलने पर पति ने दिया तीन तलाक

Dowry Case: महिला ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही महिला के ससुराल वाले दान दहेज के रूप में दो लाख रुपए नगद व एक मोटरसाइकिल की मांग करते थे।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-07-29 16:57 GMT

मोटर साइकिल और दो लाख रुपये नहीं मिलने पर पति ने दिया तीन तलाक: Photo- Social Media

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के भगतपुर थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने पति सहित छह लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि दहेज़ में दो लाख रुपए नगद और मोटरसाइकिल न लाने पर उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। इस मामले में पुलिस ने महिला के पति दो जेठ, दो देवर और सास के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

महिला को दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से करते थे प्रताड़ित

जानकारी के अनुसार जिले के भगतपुर थाना क्षेत्र निवासी महिला ने आरोप लगाया है कि मेरी शादी करीब पाँच वर्ष पहले रईस पुत्र सद्दीक निवासी ग्राम चांदखेड़ी थाना डिलारी जिला मुरादाबाद के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। महिला के पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार ससुराल वालों को काफी दान- दहेज दिया था। परंतु शादी के बाद से ही महिला के ससुराल वाले दान दहेज के रूप में दो लाख रुपए नगद व एक मोटरसाइकिल की मांग करते थे। इस कारण उक्त लोग महिला को दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी करते थे और मारपीट करते थे।

लात-घूंसे बेल्टों से मारा

महिला अपने पिता के घर पर ही रह रही है। 8 जुलाई को समय करीब दिन के11 बजे महिला अपने पिता के घर पर थी तब ससुराल वाले पति रईस पुत्र सद्दीक आदि ग्राम चांदखेड़ी थाना डिलारी जिला मुरादाबाद, घरके अंदर घुस आए और कहने लगे कि तूने हमारे खिलाफ दहेज मांगने एवं मारपीट करने के संबंध में थाने में प्रार्थना पत्र दिया है और तूने अभी तक अपने पिता से दो लाख रुपए और मोटरसाइकिल नहीं दिलाई। आज तुझे जान से ही मार देते हैं। मैंने गालियां देने से मना किया तो उक्त लोगों ने मुझे जान से मारने की नीयत से लात-घूंसे बेल्टों से काफी मारा पीटा इतना ही नहीं दानिश ओर मुस्तकीम ने मेरे साथ काफी अश्लील हरकतें कि मेरी चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों नें मुझे बामुश्किल बचाया। तब उक्त गवाहों के सामने मेरे पति रईस ने मुझे एक बार में ही तीन तलाक दे दिया।

तब उक्त लोग जाते हुए मुझे धमकी देकर गए कि यदि इस घटना के बारे में किसी को बताया या थाने में शिकायत की तो हम तुझे व तेरे परिवार को जान से मार देंगे। पीड़ित महिला ने इस संबंध में पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर पति सहित छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की पुलिस ने महिला के पति, सास जेठ व देवर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News