IT Raid: मशहूर निर्यातक सी एल गुप्ता के ठिकानों पर आईटी का छापा

Moradabad News: गाड़ियों पर इलेक्शन ड्यूटी का स्टीकर लगाकर पहुंची इनकम टैक्स की टीम का सुबह चार बजे से ही सर्च ऑपरेशन जारी है।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-05-28 10:18 GMT

Moradabad News (Pic: Social Media)

Moradabad News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश मुरादाबाद के जाने माने बड़े निर्यातकों में आने वाले सी एल गुप्ता समूह के कारोबारी ठिकानों पर अमरोहा और मुरादाबाद में इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है। बताया जा रहा है सुबह लगभग 4 बजे इनकम टैक्स की टीम केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ आई और दर्जनों की तादाद में मुरादाबाद में सी एल गुप्ता आई इंस्टीट्यूट ,सी एल गुप्ता वर्ल्ड स्कूल और निर्यातक फर्म के साथ ही अंदर ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने रेड की है।

कई ठिकानों पर एक साथ छापा

केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ इनकम टैक्स की टीम गाड़ियों पर इलेक्शन ड्यूटी का स्टीकर लगाकर पहुंची। रेड अभी जारी है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। फैक्ट्री में काम करने वाले सारे कर्मचारियों को गेट से ही वापस कर दिया गया। किसी भी वर्कर को अंदर दाखिला नहीं मिला। निर्यातक फैक्ट्री का सालाना टर्न ओवर लगभग 500 करोड़ बताया जा रहा है। सारे ठिकानों पर एक साथ छापे मारी की गई है। सारे कागजातों की गहनता से इनकम टैक्स ऑफिसर जांच कर रहे हैं। इनसे अहम सबूत ढूंढ़ने की कोशिश जारी है। 


सुबह से चल रहा सर्च ऑपरेशन

इनकम टैक्स की कार्रवाई इतनी गोपनीय रही कि स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना सुबह 9 बजे के बाद मिली। आईटी ने सीएल गुप्ता एक्सपोर्टस के कटघर प्रभात मार्केट स्थित आवास, रामगंगा विहार में सीएल गुप्ता वर्ल्ड स्कूल, सीएल गुप्ता आई इंस्टीट्यूट और अमरोहा में नेशनल हाईवे पर सीएल गुप्ता एक्सपोर्ट फैक्ट्री पर छापा मारा है। सीएल गुप्ता के आवास पर सुबह चार बजे ही आईटी की टीम पहुंची थी। तब से ही सर्च ऑपरेशन जारी है। हम ने फैक्ट्री के मालिकों से बात करनी चाही तो उनके मोबाइल फोन बंद मिले। छापे में शामिल अधिकारी किसी से भी बात नहीं करने देते हैं। जब तक छापेमारी पूरी नहीं हो जाति न तो किसी को बाहर जाने दिया जाता है और न ही बाहर से किसी को अंदर आने दिया जाता है। 

Tags:    

Similar News