Moradabad News: ट्रामा सेंटर में शॉर्ट-सर्किट से लगी भीषण आग, मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला गया

Moradabad News: थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में स्थित पंडित दीनदयाल जिला संयुक्त अस्पताल परिसर में बने ट्रामा सेंटर में आज सुबह आग लगने से अफरा तफरी मच गई।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-07-04 08:18 GMT

मौके मौजूद दमकर विभाग की गाड़ी (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के जिला अस्पताल परिसर में बने ट्रामा सेंटर में आज यानि गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। ट्रामा सेंटर से लगभग 20 मरीजों को सकुशल बाहर निकाला गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद केथाना सिविल लाइंस क्षेत्र में स्थित पंडित दीनदयाल जिला संयुक्त अस्पताल परिसर में बने ट्रामा सेंटर में आज सुबह आग लगने से अफरा तफरी मच गई। ट्रामा सेंटर में आग लगने की सूचना मिलते ही सीएमएस डॉक्टर राजेंद्र कुमार और एसआईसी डॉक्टर संगीता गुप्ता मौके पर पहुंचे और अग्निशमन विभाग को सूचित किया। सूचना पाते ही अग्निशमन विभाग की चार गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने में जुट गई।


ट्रामा सेंटर में लगी आग में अस्पताल का कुछ नर्सिंग स्टाफ भी फंसा हुआ था। अग्निशमन कर्मियों द्वारा उसको भी सही सलामत बाहर निकाला गया। ट्रामा सेंटर में फंसे 15 से 20 मरीजों को भी अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने सकुशल बाहर निकाला। सीएमएस डॉक्टर राजेंद्र कुमार ने बताया की शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।

स्कैन मशीन को ऑपरेट करने वाले टेक्नीशियन ने बताया कि रोज की तरह आज भी मशीन को स्टार्ट करने के लिए स्विच आन किया गया तो उसमे अचानक चिंगारी के बाद धुआं उठा और आग लग गई। अग्निशमन अधिकारी ने बताया की अस्पताल में हम लगभग 20 मरीजों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया है। पूरी बिल्डिंग में धुआं ही धुआं भरा हुआ है। अग्निशमन की चार गाड़ियों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। अग्निशमन अधिकारी ने बताया की अस्पताल में आग पर काबू पाने के यंत्र बहुत कम है, जो भी हैं वो मानक के अनुरूप नहीं हैं। इस बारे में मुरादाबाद जिला अस्पताल ओर से सीएमओ को चिट्ठी दी जा रही है।  

Tags:    

Similar News