Moradabad : भाई को हुआ ससुराल वालों पर शक तो कब्र से निकलवा लिया बहन का शव

Moradabad News : शबाना के मायके वालों ने बताया कि उनकी बेटी की मौत की जानकारी तक उसके ससुराल वालों ने नहीं दी थी। यह भी आरोप लगाया कि शबाना को दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया था।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-04-10 03:46 GMT

Moradabad News : एक माह बाद कब्र से निकाला गया विवाहिता का शव

Moradabad: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में विवाहिता की मौत के बाद मायके पक्ष ने बेटी के शव को कब्र से निकलवा लिया। परिजनों को विवाहिता की हत्या किए जाने की आशंका है। मृतिका के परिजनों ने ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मृतिका के मायके पक्ष का आरोप है कि ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित कर उनकी बेटी की हत्या की है। पुलिस ने कब्र से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक माह पूर्व हुई थी शबाना की मौत

जनपद मुरादाबाद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र के मंझर समदा खाता गांव में पिछले महीने विवाहिता की मौत हो गई थी। मृतिका के ससुरालजनों ने करंट लगने से विवाहित शबाना की मौत होने की बात कही थी। संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहित शबाना की मौत होने से मायके वालों ने थाना मूंढापांडे में शिकायत दर्ज कराई थी। शबाना के मायके वालों ने बताया कि उनकी बेटी की मौत की जानकारी तक उसके ससुराल वालों ने नहीं दी थी। यह भी आरोप लगाया कि शबाना को दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया था।

परिजनों को बिना बताए दफना दिया

रामपुर जिले के ग्राम अटारिया का मंझरा थाना कोतवाली निवासी शौकत अली ने अपनी बेटी शबाना की शादी मुबारक पुत्र अफसर के साथ मुस्लिम रीती-रिवाज से की थी। शबाना की मौत की सूचना 7 मार्च को मिली। मृतिका के भाई नन्हे ने बताया कि उनको बीती 07 मार्च को बताया गया कि उनकी बहन की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। मायके वालों को बिना सूचित किए शबाना को ससुराल वालों ने दफन कर दिया था।

कब्र से बाहर निकाला गया शव

मृतिका शबाना के भाई ने ससुराल वालों से जब घटना के बारे में पूछा तो वो लोग असंतुष्ट व्यवहार करने लगे। ससुरालजनों की ओर से कोई भी संतुष्ट जवाब न मिलने पर मृतिका के भाई ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए थाना मूंढापाडे में प्राथमिकी दर्ज कराई। मामले की वैधानिक कार्यवाही करते हुए प्रशासनिक अधिकारी की मौजूदगी में पुलिस टीम ने शबाना के शव को कब्र से बाहर निकाल लिया। पुलिस ने मृतिका की मौत की वजह जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News