Moradabad News : नगर निगम का चला बुलडोजर, 150 करोड़ की बेशकीमती जमीन को कराया कब्जा मुक्त

Moradabad News : प्रदेश के मुरादाबाद में नगर निगम ने थाना कटघर क्षेत्र में लगभग 150 करोड़ क़ीमत की बेशकीमती ज़मीन को भू माफियाओं से मुक्त करवाया है। नगर आयुक्त ने बताया कि डीएम के आदेश के बाद ये कार्रवाई की गई है।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-07-24 16:01 GMT

Moradabad News : प्रदेश के मुरादाबाद में नगर निगम ने थाना कटघर क्षेत्र में लगभग 150 करोड़ क़ीमत की बेशकीमती ज़मीन को भू माफियाओं से मुक्त करवाया है। नगर आयुक्त ने बताया कि डीएम के आदेश के बाद ये कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ ये अभियान जारी रहेगा।

मुरादाबाद नगर निगम ने बुधवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए कटघर थाने के करीब बेशकीमती 4.64 एकड़ जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया। इस संबंध में न्यूज ट्रैक को जानकारी देते हुए नगर आयुक्त दिव्यांशु पटेल ने बताया कि नगर निगम ने उक्त कार्यवाही ज़िला अधिकारी अनुज सिंह के निर्देश पर की। उन्होंने कहा कि पुलिस बल को साथ लेकर अवैध अतिक्रमणकारियों के कब्ज़े में लंबे समय से रही करीब 150 करोड़ की कीमत की बेशकीमती सरकारी जमीन को कब्ज़ा मुक्त करा लिया है।

नगर आयुक्त दीपांशु पटेल ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश हैं कि नगर निगम के क्षेत्र में जहां भी नज़ूल की संपत्ति पर अवैध कब्ज़ा या अतिक्रमण किया गया है, वहां उचित कार्यवाही करने के बाद कब्ज़ा मुक्त कराया जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी ज़मीनों पर अवैध कब्जे से सरकार को काफी  क्षति उठानी पड़ रही है। इसके लिए जिलाधिकारी और मंडल आयुक्त के साफ़ निर्देश है कि सरकारी ज़मीनों को अवैध कब्ज़ो से मुक्त कराया जाए और इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए नगर निगम द्वारा अवैध अतिक्रमणकारियो के खिलाफ पूरे शहर में कार्यवाही की जा रही है।

आगे भी जारी रहेगा अभियान

नगर आयुक्त के अनुसार, मुरादाबाद नगर निगम क्षेत्र में करोड़ों रुपए की जमीनों पर शहर के सफेदपोश लोगों का कब्जा है या फिर भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा है, जिसको जिलाधिकारी के निर्देशानुसार कब्जा मुक्त कराया जा रहा है ओर आगे भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

Tags:    

Similar News