Moradabad News: महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में डॉक्टरों ने निकला कैंडल मार्च, बंद रही ओपीडी

Moradabad News: ओपीडी बंद होने से गांव-कस्बा व अन्य क्षेत्र से आने वाले रोगी एवं तीमारदार परेशान हैं। उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-08-17 12:50 GMT

महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में डॉक्टरों ने निकला कैंडल मार्च, बंद रही ओपीडी कैंडल मार्च: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आईएमए मुरादाबाद के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में डॉक्टर कैंडल मार्च कर जिला कलेक्ट्रेट आफिस पहुंचे। कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के साथ हुई हत्या के विरोध में जमकर नारेबाजी की और जिलाधिकारी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर आईएमए मुरादाबाद के अध्यक्ष रवि गंगाल ने बताया कि आईएमए भवन कचहरी से प्रारंभ होकर पीली कोठी होते हुए कंपनी बाग में गांधी मूर्ति तक कैंडल मार्च निकालकर मृतक महिला डॉक्टर की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

डॉ रवि गंगाल ने बताया कि जिले में आईएमए से जुड़े करीब 300 हॉस्पिटल एवं क्लीनिक हैं। इन सभी के संचालक एवं मालिक अपने-अपने अस्पताल एवं क्लीनिक की ओपीडी की सेवा भी बंद रहेंगी। डॉ. रवि गंगल ने बताया कि यदि फिर ऊपर से निर्देश मिलते हैं तो इसी क्रम में आंदोलन की रूपरेखा को आगे बढ़ाया जाएगा।


सरकारी अस्पताल में भी सांकेतिक हड़ताल

वहीं दूसरी तरफ सुबह से ओपीडी बंद होने से गांव-कस्बा व अन्य क्षेत्र से आने वाले रोगी एवं तीमारदार परेशान हैं। उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में दूसरे दिन भी सांकेतिक प्रदर्शन किया गया।

पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ हुए दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में शनिवार को भी जिला अस्पताल के चिकित्सकों एवं कार्मिकों में नाराजगी दिखी। प्रदेश कार्यकारिणी के अह्वान पर प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ नेतृत्व में जिला इकाई से जुड़े चिकित्सकों एवं कार्मिकों ने काली पट्टी बांधकर फिलहाल सांकेतिक गुस्सा प्रदर्शित किया है। ओपीडी भवन परिसर में सभी डॉक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने एकजुटता का प्रदर्शन भी किया है।


महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में कैंडल मार्च

प्रांतीय चिकित्सा संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. अरुण तोमर व जिला मंत्री फार्मासिस्ट हेमंत चौधरी और अन्य लोगों ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया है। फार्मासिस्ट संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संदीप बडोला, प्रांतीय चिकित्सा संघ के सचिव डॉ. राजीव कुमार शर्मा, डॉ. भवतोष शंकरधार, डॉ. अवनीश कुमार, के साथ ही समस्त स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने भी महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में कैंडल मार्च निकाला।

Tags:    

Similar News